25 को मिलेगा नया मंत्रिमंडल, कमलनाथ ‘पुराने घोड़ों’ पर लगाएंगे दांव!

25 को मिलेगा नया मंत्रिमंडल, कमलनाथ ‘पुराने घोड़ों’ पर लगाएंगे दांव!

- in भोपाल/ म.प्र
0

भोपाल

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार के नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण की तारीख आखिरकार आ गई है. 25 दिसंबर को राजभवन में मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री कमलनाथ के दिल्ली दौरे के दौरान नामों की सूची पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हरी झंडी मिलने के बाद इस तारीख का ऐलान किया गया है. इससे पहले मंत्रियों के नामों पर भोपाल से लेकर दिल्ली तक काफी मंथन हुआ. मुख्यमंत्री कमलनाथ इस संबंध में दो दिनों से दिल्ली दौरे पर हैं. उन्होंने दो दिन राहुल गांधी से इस सूची के बारे में चर्चा की.

अपने दिल्ली दौरे से पहले कमलनाथ ने कहा था कि आने वाली 25 या 26 दिसंबर को मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है. उन्होंने कहा था कि फिलहाल मंत्रिमंडल के लिए कोई चेहरा या नाम तय नहीं है. पहले नाम फिर चेहरा और उसके बाद मंत्री तय होगा. मंत्रिमंडल के गठन के लिए अभी उनके पास तीन से चार दिन का समय है ऐसे में वे सोच समझ कर मंत्रियों का चयन करेंगें ताकि गलती की गुंजाइश ना हो.

कमलनाथ ने यह भी कहा था कहा कि मंत्रिमंडल पर अंतिम मुहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगाएंगे. सीएम कमलनाथ ने संकेत दिए हैं कि उनके मंत्रिमंडल में पहली बार चुने गए विधायकों को प्राथमिकता नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा था कि मंत्रिमंडल के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से चर्चा हो चुकी है और उन्होंने इसके लिए सहमति प्रदान कर दी है.

वहीं मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए विधायकों कि दौड़ अंतिम समय तक जारी रही. भोपाल से दिल्ली तक इसके लिए नेताओं के आवासों पर विधायकों की दौड़ लगी रही. हालांकि अब तो सूची राजभवन को सौंप दी गई है. अब कौन कौन मंत्री बनेगा इसका ऐलान 25 को ही होगा.

Leave a Reply