इंदौर के रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, वन अधिकारी सहित 4 जख्मी

इंदौर के रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, वन अधिकारी सहित 4 जख्मी

- in भोपाल/ म.प्र
0

इंदौर

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक रिहायशी इलाके में तेंदुआ घुस आने से शुक्रवार को लोगों के बीच दहशत का माहौल बन गया। भोजन-पानी की तलाश में जंगल से भटककर आए इस तेंदुए को काफी मशक्कत के बाद बेहोश कर पकड़ लिया गया। करीब दो घंटे के बचाव अभियान के दौरान तेंदुए के हमले में चार सरकारी कर्मचारी घायल हो गए

घटना का विडियो जारी किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग इस तेंदुए को पकड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं। यह घटना इंदौर के पल्हर नगर की है। यहां शुक्रवार की सुबह एक तेंदुआ घुस आया। कई घंटों तक तेंदुए को पकड़ने के लिए मशक्कत की गई। जाल की मदद से बार-बार कोशिश के बावजूद कोई सफलता नहीं मिल रही थी। बाद में उसे बेहोश कर दबोचा गया।

स्थानीय कमला नेहरू चिड़ियाघर के प्रभारी उत्तम यादव ने इस अभियान के बाद मीडिया को बताया कि शहर के पास के जंगल से भटककर आया करीब आठ साल का तेंदुआ सबसे पहले पल्हर नगर में एक घर के बरामदे में घुसा। फिर गुर्राते हुए एक स्थान से दूसरे स्थान तक दौड़ लगाता रहा। जब तेंदुए को जाल में कैद करने की कोशिश की गई तो वह बचाव अभियान में जुटे एक व्यक्ति को घायल करते हुए भाग निकला।

बताया कि जब एक घर के अंदर तेंदुआ घुसा था तो वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने बाहर से जाल लगाया। अचानक तेंदुआ बाहर निकला और वन विभाग के अधिकारी पर झपट पड़ा। इस हमले में वन विभाग के दो अधिकारी घायल हो गए। बाद में दो और लोगों पर हमला करके तेंदुए ने उन्हें घायल कर दिया। घंटों चली इस मशक्कत में अंतत: वन विभाग की टीम को सफलता मिली और टीम उसे पकड़कर अपने साथ ले गई।

Leave a Reply