नाबालिग से शादी करने वाला 53 साल का वकील गिरफ्तार

नाबालिग से शादी करने वाला 53 साल का वकील गिरफ्तार

मुंबई

हाई कोर्ट के एक 53 वर्षीय वकील को पॉक्सो ऐक्ट के तहत एक 14 साल की लड़की से शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। कालाचौकी पुलिस ने बताया कि वकील ने नाबालिग से तीन साल पहले शादी की थी और तब वह 14 साल की थी।

पुलिस ने हाई कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील को उसकी 17 साल की पत्नी की शिकायत पर गिरफ्तार किया। वकील की पत्नी ने उसपर शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार, सांगली में रहने वाले लड़की के बुजुर्ग माता-पिता अपनी मौत से पहले बेटी की शादी होते देखना चाहते थे और उसी वक्त आरोपी वकील की पहली पत्नी की भी मौत हुई थी। इसके बाद सहमति से दोनों शादी के लिए राजी हो गए थे।

पिछले तीन साल से आरोपी रोज अपनी पत्नी के पास ‘सांगली’ जाता था और जून में उसे घर ले आया था। कालाचौकी पुलिस चौकी के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर दिलीप उगाले ने बताया,’लड़की का परिवार बहुत गरीब है। वकील रोज सांगली जाया करता था और आरोपी को लड़की की शिकायत मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया है।’ उगाले ने बताया कि आरोपी पर बाल विवाह से जुड़े ऐक्ट, पॉक्सो और रेप संबंधी आईपीसी की धारा लगाकर मामला दर्ज किया गया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि लड़की के माता-पिता को भी आरोपी माना जाएगा या नहीं।

Leave a Reply