सटीक भविष्यवाणी: पिछले साल ही बता दिया था ‘नोट’ का भविष्य

सटीक भविष्यवाणी: पिछले साल ही बता दिया था ‘नोट’ का भविष्य

- in राष्ट्रीय
0

1-1-300x224आज भले ही आमजन पैसे के लिए एटीएम की कतार में खड़ा, सरकार के अचानक फैसले से हतप्रभ है, पर इसके सटीक संकेत नवभारत टाइम्स ने पिछले साल ही दे दिए थे। जानेमाने आध्यात्मिक गुरु एवं ज्योतिषीय चिंतक स्वामी आनंद जौहरी ने पिछले वर्ष सिलिकॉन वैली में बैठ कर विशेष रूप से एनबीटी के पाठकों को बता दिया था कि ‘अगले वर्ष बाजार से पैसा गायब हो जाएगा।’

अपनी सटीक भविष्यवाणी में आध्यात्मिक गुरु ने शक्कर, पॉवर, टेक्सटाइल्स और मनोरंजन के क्षेत्र में भारी तेजी की घोषणा की थी। गौरतलब है कि शक्कर के स्टॉक्स के दाम पिछले एक साल में 70 प्रतिशत से 750 प्रतिशत तक उछल कर 2015 की क्लोजिंग के लगभग 3 गुने ऊपर ट्रेड कर रहे हैं। और टेक्सटाइल्स और एंटरटेनमेंट ने भी लगभग 60-70 प्रतिशत की बढ़त बना ली है। विजय माल्या के पलायन करने से लगभग सवा दो महीने पहले ही स्वामी आनंद जोहरी ने कह दिया था कि 2017 में कई बड़े कॉरपोरेट मुसीबत में फंस जाएंगे और बैंकिंग के लिए वो बुरे सपने जैसा हो जाएगा।

नए साल में मिल सकती है राहत
2017 की अपनी महा भविष्यवाणी में सद्‌गुरु ने संकेत दिए हैं कि 26 जनवरी, 2017 को जब शनि अपना गृह परिवर्तन करेगा तब जनता को फौरी राहत मिलेगी। सरकार की ओर से कई बड़े तोहफे मिलने की पूरी उम्मीद नजर आ रही है। टैक्स का मंगल से सीधा संबंध होने से जनता को टैक्स में छूट मिलने की उम्मीद है। ऊर्जा के क्षेत्र में अपार संभावना पैदा होगी। इस ग्रह परिवर्तन से प्रॉपर्टी में कुछ मामूली तेजी की सुगबुगाहट दिखेगी जरूर, पर 21 मई को शनि के वक्री होने से वो बुलबुला भी फूट जाएगा। 21 मई से 18 नवंबर तक बाजार और अर्थव्यवस्था की गति मंद हो जाएगी, जो अर्थशास्त्रियों की पेशानी पर चिंता की लकीर खींचेगी।

Leave a Reply