शादी के बाद चाहते हैं सफल रिलेशनशिप, ताे अपनाएं ये टिप्स

शादी के बाद चाहते हैं सफल रिलेशनशिप, ताे अपनाएं ये टिप्स

- in विविध
0

बढ़ती महंगाई और बदलते लाइफस्टाइल की वजह से पति-पत्नी दाेनाें का जॉब करना उनकी जरूरत बनता जा रहा है। इस वजह से दाेनाें एक-दूसरे काे समय नहीं दे पाते और उनके रिश्ते में गलतफहमी, टकराव और लड़ाई-झगड़े बढ़ते जाते हैं, जाे रिश्ते काे टूटने की कगार पर ले अाते हैं। इसलिए शादी से पहले ही अपने पार्टनर से इस बारे में कुछ जरूरी बातें कर लेना अावश्यक हाेता है, ताकि बाद में अागे जाकर इसका असर अापके रिश्ते पर न पड़े। इसलिए आज हम आपको एेसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिससे अाप वर्किंग होने के बावजूद अपने रिलेशन काे सफल बना सकते हैं।
इन टिप्स से अपने रिश्ते काे बनाएं सफलः-

– अगर आपकी जल्द ही शादी हाेने वाली है, ताे आप अपने पार्टनर के साथ अपनी जॉब प्रोफाइल या बिजनेस, आर्थिक स्थिति और बचत के बारे में पहले से ही बता कर लें। उनसे भी उनके वर्क प्रोफाइल के बारे में ज़रूर पूछें।

– लड़कियां अगर शादी के बाद भी जॉब करना चाहती हैं या नहीं, अपने मंगेतर से इस विषय पर जरूर बात करें।

– यह जानने की कोशिश करें कि लड़के और उसके परिवार की सोच कैसी हैं, क्योंकि शादी के बाद इस चीज का असर आपके रिलेशनशिप पर पड़ेगा।

– अगर उनका अपना बिजनेस है, ताे क्या आप उसे जॉइन कर सकती हैं या नहीं, इस बारे में जरूर बात कर लें।

– अगर दोनों के ऑफिस अलग-अलग शहरों में हों तो पहले ही तय कर लें कि ट्रांसफर कौन करवाएगा या उस जगह जॉब करने से आपके पार्टनर को कोई दिक्कत तो नहीं है।

– अगर दोनों का अलग फील्ड है तो पार्टनर को अपनी फील्ड व वहां होने वाले काम के बारे में समझाएं।

– अपनी रुचियों और अच्छी व बुरी आदतों के बारे में अपने पार्टनर को बताना न भूलें। अगर आपको धूम्रपान जैसी किसी तरह की आदत हो तो पहले ही साथी को बताना सही रहेगा, क्याेंकि क्या पता बाद में उन्हें अापकी एेसी काेई अादत पसंद न अाए, जिससे अापके रिश्ते में दरार अा सकती है।

Leave a Reply