लंदन भागीं दुबई के शासक की पत्नी हया को मिला भाई का सहारा

लंदन भागीं दुबई के शासक की पत्नी हया को मिला भाई का सहारा

लंदन

दुबई से भागकर लंदन में रह रहीं शासक शेख मोहम्मद अल-मख्तूम की पत्नी हया को उनके भाई का साथ मिला है। दुबई के शासक मख्तूम की पत्नी हया बिंत अल हुसैन ने लंदन के हाई कोर्ट में मख्तूम के खिलाफ केस दायर कर बच्चों को जबरन शादी से बचाने की मांग की है। इसके अलावा खुद के ब्रिटेन में बने रहने की मंजूरी देने की भी मांग की है।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को 45 वर्षीय हया की उनके भाई और जॉर्डन के प्रिंस के साथ तस्वीरें सामने आई हैं। शेख मख्तूम की छठी पत्नी हया लंदन में फिलहाल गुप्त ठिकाने पर रह रही हैं। हया के भाई प्रिंस अली बिन हुसैन एक तस्वीर में उन्हें गले लगाए हुए दिख रहे हैं। हया के कपड़ों में जॉर्डन के फ्लैग सरीखा एक लोगो लगा हुए दिख रहा है। इस तस्वीर को हया के भाई प्रिंस अली ने ट्विटर पर भी जारी किया है।

प्रिंसेज हया का दावा है कि वह शेख मोहम्मद से अलग होने के बाद अपनी जान बचाने के लिए लंदन में अपने दोनों बच्चों के साथ गुप्त ठिकाने पर रह रही हैं। हया और प्रिंस अली जॉर्डन के किंग रहे हुसैन के बेटे हैं। उनके बाद 1999 में अब्दुल्ला II ने गद्दी संभाली थी। हाल के दिनों में किंग अब्दुल्ला ने दो बार यूएई का दौरा किया था। कहा जा रहा है कि हया की ओर से कोर्ट में केस दायर किए जाने के चलते दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाए रखने की कोशिश के तहत उन्होंने ये दौरे किए थे।

शेख मोहम्मद बिन मख्तूम के 6 पत्नियों से 20 बच्चे
गौरतलब है कि शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए बच्चों को यूएई भेजने की मांग की है। यूएई के वाइस प्रेजिडेंट 70 वर्षीय शेख मोहम्मद के साथ प्रिंसेज हया की 2004 में शादी हुई थी। शेख की यह छठी शादी थी, उनके अलग-अलग पत्नियों से 20 बच्चे हैं। हया जॉर्डन की दिवंगत क्वीन आलिया की बेटी है। फलिस्तीनी मूल की आलिया की एक हेलिकॉप्टर क्रैश दुर्घटना में मौत हो गई थी।

Leave a Reply