बांग्लादेश में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलेगा भोपाल का बेटा

बांग्लादेश में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलेगा भोपाल का बेटा

- in भोपाल/ म.प्र
0

भोपाल

rahul-1450801926-300x200बांग्लादेश में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए मंगलवार को भारतीय टीम का चयन किया गया। इसमें भोपाल के एकमात्र प्रतिभावान आलराउंडर राहुल बाथम का चयन हुआ है। इससे शहर में  ख़ुशी का माहौल है। वर्ल्डकप  22 जनवरी से 14 फरवरी तक आयोजित होगा। इसमें 16 टीमें  भाग लेंगी। राहुल ने हाल ही में तीन देशों की त्रिकोणीय श्रृंखला में भारतीय टीम विजयी रही, जिसमें राहुल बाथम ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। श्रृंखला में राहुल के उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें अण्डर-19 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम के लिए चुना है। राहुल शहर अंकुर क्रिकेट क्लब में कोच ज्योतिप्रकाश त्यागी के मार्गदर्शन में कोचिंग लेते हैं।

घर में जश्न का माहौल राहुल की इस उपलब्धि परिवार में जश्न का माहौल है। रोशनपुरा, न्यूमार्केट स्थित ग्वाल मोहल्ला निवासी पिता राजेंद्र बाथम का कहना है कि मैंने जो सपना देखा था, वो आज बेटे ने पूरा कर दिया है। मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है। उसने पूरे समाज और प्रदेश का नाम रोशन किया है। मैं चाहता हूं कि राहुल आगे चलकर सीनियर इंडिया टीम में अपनी जगह बनाए। राहुल के पिता एक गैस एजेंसी में गोडाउन सुपरवाईजर के पद पर कार्यरत हैं।

देश को वल्र्ड कप दिलाना है: राहुल वल्र्ड-19 में जगह मिलने पर राहुल बाथम ने पत्रिका को बताया कि उनका मकसद अपने प्रदर्शन से इंडिया टीम को वल्र्ड कप दिलाना है। दाएं हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी राहुल हाल ही में भारत को त्रिकोणीय श्रृंखला में अहम भूमिका निभाई। राहुल ने कहा कि अपनी सफलता श्रेय परिवार और कोचेस को देना चाहते हैं, जिन्होंने क्रिकेट को लेकर बहुत सर्पोट किया। राहुल बेंगलुरु में 2 जनवरी से लगने वाले भारतीय कैंप में हिस्सा लेंगे।

अंडर-19 विश्व कप में खेलेंगे इंदौर के आवेश
इंदौर। 27 जनवरी से बांग्लादेश में होने वाले अंडर-19 विश्व कप में शामिल होने वाली भारतीय टीम में शहर के आवेश खान का चयन किया गया है। तेज गेंदबाज आवेश पूर्व में भी विश्व कप टीम का हिस्सा रहे हैं। आवेश ने हाल ही में संपन्न तीन देशों की अंडर-19 क्रिकेट स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को खिताब दिलाया है।
गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार को खेले गए अंडर-19 त्रिकोणीय वनडे सीरीज के मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करके तेज गेंदबाज आवेश खान चर्चा का केंद्र बने। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के आवेश ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने तीन ओवर मेडन डाले तथा सिर्फ चार रन देकर चार विकेट लिए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पिछले अंडर-19 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 139.8 किमी की रफ्तार से गेंद फेंककर सबको चौंका दिया था। 18 वर्ष के छह फीट दो इंच लंबे कद के आवेश ने अपनी तेज गेंदबाजी से शुक्रवार को बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर भी कहर बरपाया। उनकी तेज ऑफ कटर पर बल्ला अड़ाना बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल का काम बन रहा था। बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद आवेश ने कहा था – “मैं किसी का नाम नहीं लूंगा, मेरे कई पसंदीदा गेंदबाज है, लेकिन आदर्श कोई नहीं है। मैं खुद अपने जैसा ही बनना चाहता।”

Leave a Reply