भोपालः मिर्ची बाबा को आए तीन हजार धमकी भरे फोन, दर्ज कराई एफआईआर

भोपालः मिर्ची बाबा को आए तीन हजार धमकी भरे फोन, दर्ज कराई एफआईआर

- in भोपाल/ म.प्र
0

भोपाल

मध्य प्रदेश के भोपाल में स्वयंभू बाबा स्वामी वैराग्यानंद गिरी (मिर्ची बाबा) ने अयोध्या नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। बाबा का आरोप है कि 23 मई को जल समाधि लेने का ऐलान करने के बाद से उन्हें लगातार धमकी भरे फोन आ रहे हैं। अब तक उन्हें तीन हजार ऐसे फोन आ चुके हैं। पुलिस ने मिर्ची बाबा की तहरीर के आधार पर विभिन्न धाराओं में नरेंद्र गिरी और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

मिर्ची बाबा ने 1 मई को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की लोकसभा चुनाव में जीत के लिए यज्ञ किया था। यह यज्ञ पांच क्विंटल लाला मिर्च से किया गया था। उन्होंने यह भी ऐलान किया था कि अगर दिग्विजय चुनाव हार गए तो वह जल समाधि ले लेंगे।

मामले के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर यशवंत सिंह परिहार ने बताया कि नरेंद्र गिरी और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है। मिर्ची बाबा के जो कॉल्स आई हैं उनकी भी जांच हो रही है। जांच के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। स्वामी वैराग्यानंद गिरी के वकील सैयद मजीद अली ने कहा कि पुलिस को उन्होंने सौ पन्ने के दस्तावेजों में तीन हजार फोन कॉल्स की डीटेल सौंपी है। यह सारे कॉल्स धमकी भरे थे।

भोपाल से दिग्विजय के चुनाव हारने के बाद मिर्ची बाबा ने 23 मई को जल समाधि लेने का ऐलान किया था। सोशल मीडिया में इसे लेकर कई मेसेज फैले। 25 मई को बीजेपी के समर्थकों ने भी प्रतीकात्मक जल समाधि का कार्यक्रम आयोजित किया। इस मामले में एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हुई जो कथित तौर पर बाबा की बताई गई। इस ऑडियो क्लिप में बाबा से जल समाधि के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राजनीति में तो कई सारे बयान आते हैं।

हालांकि बाद में जिला प्रशासन को एक प्रार्थनापत्र देकर बाबा ने डीएम से कहा कि उन्हें जल समाधि लेने के लिए जगह बताई जाए। इस आवेदन में उन्होंने जल समाधि के लिए अनुमति भी मांगी थी। बाबा ने ऐलान किया कि वह 16 जून को दोपहर 2 बजकर 11 बजे जल समाधि लेंगे। उन्होंने कहा था कि यह समय अनुराधा नक्षत्र चतुर्दशी का है। हालांकि जिला प्रशासन ने उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

Leave a Reply