बिहार: होटल में रखा EVM, 4 पुलिसकर्मी नपे, निर्वाचन अधिकारी को नोटिस

बिहार: होटल में रखा EVM, 4 पुलिसकर्मी नपे, निर्वाचन अधिकारी को नोटिस

पटना

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पांचवें चरण के तहत मतदान के बीच एक होटल में छह ईवीएम रखने पर चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है और संबंधित मतदान अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। हालांकि, जिले के अधिकारियों ने कहा कि किसी ईवीएम का इस्तेमाल नहीं किया गया या उनकी सील नहीं तोड़ी गई।

विपक्षी महागठबंधन के कई स्थानीय नेताओं द्वारा इस मामले को उठाए जाने पर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने सेक्टर मैजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को यह नोटिस जारी किया है। बिहार के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार गुप्ता ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अवधेश कुमार से 24 घंटे में जवाब देने को कहा गया है और उनके जवाब के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि एक पुलिस उप निरीक्षक और तीन कांस्टेबलों को भी निलंबित किया गया है।

आलोक रंजन घोष ने ईवीएम के दुरुपयोग के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, ‘किसी भी ईवीएम का मतदान के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया था और सभी सील थीं। कहीं से किसी तरह की गड़बड़ी की शिकायत आने पर बदलने के लिए इन्हें रिजर्व में रखा गया था।’

इस बीच, विपक्षी महागठबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) जिसने अपने उम्मीदवार राजभूषण चौधरी को मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरा है, के स्थानीय नेताओं द्वारा यहां प्रदर्शन किया गया और आरोप लगाया कि यह घटना प्रदेश में सत्तासीन एनडीए के पक्ष में स्थानीय प्रशासन द्वारा चुनाव में धांधली करने के प्रयास की ओर इंगित करता है। एनडीए ने मुजफ्फरपुर से बीजेपी सांसद अजय निषाद को चुनावी मैदान में उतारा है।

Leave a Reply