बीजेपी उम्मीदवार पर नाबालिग के यौन शोषण का आरोप, गिरफ्तारी के निर्देश

बीजेपी उम्मीदवार पर नाबालिग के यौन शोषण का आरोप, गिरफ्तारी के निर्देश

कोलकाता

पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नीलांजन रॉय पर नाबालिग का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। राज्य के बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने शिकायत के बाद मामले को संज्ञान में लिया है और शुक्रवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिया है कि वह 24 घंटे के अंदर नियमों के मुताबिक आरोपी के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करे। इसके अलावा आरोपी की गिरफ्तारी के भी निर्देश दिए गए हैं।

खबर के मुताबिक, बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने राज्य की पुलिस को निर्देश दिया है कि वह पॉक्सो ऐक्ट, 2012 के तहत आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करे। हालांकि, आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। खबर के मुताबिक, रॉय पर आरोप है कि उन्होंने दक्षिण 24 परगना में एक नाबालिग लड़की का यौन शोषण किया है। मामले को संज्ञान में लेते हुए राज्य के बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने रॉय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

गौरतलब है कि नीलांजन रॉय राज्य की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। वह तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने पिछले लोकसभा चुनाव में यहां से जीत हासिल की थी। राज्य की यह सीट साल 2009 से ही टीएमसी के पास है।

Leave a Reply