MP में हॉर्स ट्रेडिंग के लिए BJP को लेना पड़ेगा 7 जन्म : जीतू पटवारी

MP में हॉर्स ट्रेडिंग के लिए BJP को लेना पड़ेगा 7 जन्म : जीतू पटवारी

- in भोपाल/ म.प्र
0

भोपाल,

कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल(सेक्यूलर) गठबंधन टूटने के बाद अब मध्य प्रदेश के मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया है. जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) पर सरकार गिराने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया.

जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए सभी संभव कोशिशें कर चुकी है, लेकिन यह कुमारस्वामी सरकार नहीं, कमलनाथ सरकार है. कमलनाथ सरकार में हॉर्स ट्रेडिंग के लिए बीजेपी को सात जन्म लेने पड़ेंगे.
कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) के गठबंधन की सरकार गिर गई है. मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया गया था जिसमें कुमारस्वामी बहुमत साबित करने में असफल रहे.

कुमारस्वामी के पक्ष में जहां 99 वोट पड़े वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पक्ष में 105 वोट पड़े. इसके साथ ही 14 महीने के भीतर कुमारस्वामी की सरकार गिर गई.बता दें मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की कमलनाथ सरकार भी संकट में पड़ सकती है. हाल ही में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई कांग्रेस विधायकों के संपर्क में होने का दावा करते हुए कहा कि सरकार ज्यादा समय तक नहीं चल सकती.

ऐसे में राजनीतिक गलियारों में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश में कुछ उलट-फेर हो सकता है. सीटों की बात करें तो राज्य में विधानसभा की 230 सीटें हैं. पिछले साल दिसंबर में हुए चुनाव में भाजपा को 109 सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस को 114 सीटें मिलीं. वहीं बीएसपी और एसपी को एक-एक जबकि 4 सीटों पर निदर्लीय जीते.निर्दलीय विधायकों और सपा-बसपा विधायकों के सहारे कमलनाथ सरकार सत्ता में टिकी हुई है. अगर बीजेपी विधायकों को तोड़ने में सफल हुई तो फिर कमलनाथ सरकार भी संकट में घिर सकती है.

Leave a Reply