उपचुनाव: कांग्रेस की हार पर शाह ने ली चुटकी

उपचुनाव: कांग्रेस की हार पर शाह ने ली चुटकी

- in राजनीति
0

नई दिल्ली

बीजेपी ने रविवार को 5 में से तीन विधानसभा सीटों पर मिली जीत के बाद कांग्रेस पर तंज किया। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आज के नतीजे के बाद कांग्रेस फिर से ‘नैतिक जीत’ का दावा नहीं करेगी जैसा कि गुजरात में हाल में संपन्न हुए चुनाव के बाद किया था।अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस नेता आज नैतिक जीत का दावा नहीं करेंगे। गुजरात और हिमाचल में नकारे जाने के बाद उन्हें अरुणाचल, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल की जनता ने भी खारिज कर दिया है। लोग कांग्रेस के भ्रष्टाचार और कुशासन को नहीं स्वीकारना चाहते।’

शाह की प्रतिक्रिया कांग्रेस के उस बयान के बाद आई है जिसमें देश की सबसे पुरानी पार्टी ने गुजरात चुनाव के नतीजे को बीजेपी के लिए ‘बड़ा झटका’ और अपने लिए ‘नैतिक जीत’ करार दिया था।उल्लेखनीय है कि रविवार को अलग-अलग राज्यों की 5 विधानसभा सीटों पर कराए गए चुनाव के नतीजे सामने आए। इनमें तमिलनाडु के आर.के.नगर में एआईएडीएमके से अलग थलग कर दिए गए टीटीवी दिनकरण ने चुनाव जीता। वह निर्दलीय चुनाव में किस्मत आजमा रहे थे। तृणमूल कांग्रेस की गीता रानी भुइंया ने सबांग सीट से जीत हासिल की जहां उन्होंने सीपीएम की रीता मंडल को मात दी।

उत्तर प्रदेश के सिकंदरा सीट से बीजेपी के अजित पाल सिंह को जीत मिली जिन्होंने समाजवादी पार्टी के सीमा सचान को 7,000 वोटों के अंतर से हराया। अरुणाचल के पाके-केसांग से बीजेपी उम्मीदवार बी.आर.वाघे ने कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कामेंग डोलो को हराया। इसी तरह अरुणाचल के ही लिकाबाली सीट से बीजेपी उम्मीदवार ने पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल के उम्मीदवार को हराया।

Leave a Reply