कैशलेस दूर अभी तो लेसकैश हो जाए वही बहुत-मलैया

कैशलेस दूर अभी तो लेसकैश हो जाए वही बहुत-मलैया

- in भोपाल/ म.प्र
0

भोपाल

jayant_20-300x225कैशलेश तो अभी संभव होता नहीं दिख रहा है अभी तो लेस कैश हो जाए वही बहुत है। यह बात वित्तमंत्री जयंत मलैया ने शनिवार मंत्रालय स्थित पटेल पार्क में मीडिया से चर्चा के दौरान कही। पत्रकारों ने उनसे मप्र में कैशलेस व्यवस्था को लेकर सवाल किया था जिसमें पूछा गया था कि यह कब तक पूरा होगा। जिस पर मलैया ने यह जवाब दिया। मलैया ने सुशासन दिवस के अवसर पर मंत्रालय सहित सतपुड़ा तथा विंध्याचल भवन के अधिकारी-कर्मचारियों को सुशासन की शपथ दिलवाने यहां पहुंचे थे।

आज सेवा दिवस के रूप मनाया जाएगा: पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी का जन्मदिन 25 दिसंबर को सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस अवसर पर अस्पतालों, वृद्धाश्रमों, मूकबधिर केंद्रों, कमजोर बस्तियों में गरम कपड़े, कंबल, फल, मिठाई भेंट की जाएगी। विधानसभा में सुशासन की शपथ: सुशासन दिवस पर शनिवार को विधानसभा में सुशासन की शपथ दिलाई गई। विधानसभा के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा सचिवालय के अपर सचिव वीरेंद्र कुमार ने शपथ दिलाई। इसमें कई अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए।

आईएएस के पुनरीक्षित महंगाई भत्ते के आदेश जारी
राज्य शासन ने शनिवार को राज्य में कार्यरत भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को सातवें केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिश पर महंगाई भत्ते के आदेश जारी कर दिए। राज्य शासन एक जुलाई, 2016 से मूल वेतन का 2 प्रतिशत प्रतिमाह की दर से पुनरीक्षित दरों से महंगाई भत्ता भुगतान के आदेश जारी किए हैं।

Leave a Reply