हिमाचल के नए सीएम पर मंथन आज, नड्डा को मिल सकती है कमान

हिमाचल के नए सीएम पर मंथन आज, नड्डा को मिल सकती है कमान

- in राजनीति
0

हिमाचल

हिमाचल विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा अब राज्‍य के मुख्‍यमंत्री के नाम पर मंथन कर रही है. गुजरात निवर्तमान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अगुवाई वाली पार्टी की नई सरकार इस महीने की 26 तारीख को शपथ लेगी, जबकि हिमाचल प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री को लेकर रहस्‍य अभी भी बरकरार है. यही कारण है कि भाजपा विधायकों की एक बैठक रविवार को बुलाई गई है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को हिमाचल की कमान देना तय हो चुका है. उम्‍मीद की जा रही है कि बैठक में नए सीएम के नाम पर मोहर लग सकती है.

भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि गुजरात में निवर्तमान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अगुवाई वाली पार्टी की नई सरकार इस महीने की 26 तारीख को शपथ लेगी. प्रदेश भाजपा नेताओं ने राज्यपाल ओ पी कोहली से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने गांधीनगर में बताया, ‘‘राज्यपाल ने हमारा दावा स्वीकार करते हुए हमें सरकार का गठन करने के लिए कहा. इसके बाद हमने शपथ ग्रहण समारोह के लिए 26 दिसंबर का समय मांगा है.’’ वघानी ने बताया कि गांधीनगर स्थित सचिवालय मैदान में इस समारोह का आयोजन किया जाएगा. पार्टी की प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा और राजग के सभी मुख्यमंत्रियों तथा सभी वरिष्ठ नेताओं को इस समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है.

हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री को लेकर बरकरार रहस्य के बीच भाजपा विधायकों की एक बैठक रविवार को बुलाई गई है. विधायकों को केंद्रीय पर्यवेक्षक की तरफ से संबोधित भी किया जाएगा. पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने यह जानकारी दी.

पार्टी के वरिष्ठ नेता के मुताबिक नए मुख्यमंत्री के बारे में घोषणा जल्द की जाएगी, हो सकता है विधायकों की बैठक में, लेकिन इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं है. हालांकि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का नाम लगभग फाइनल हो चुका है. केंद्रीय पर्यवेक्षकों का दो सदस्यीय दल 21 और 22 दिसंबर को प्रदेश में था और उसने प्रदेश भाजपा की कोर समिति, सांसदों और कुछ विधायकों से जानकारी ली है.

Leave a Reply