पंत के धमाके से प्लेऑफ में दिल्ली की पहली जीत, हारकर हैदराबाद IPL से बाहर

पंत के धमाके से प्लेऑफ में दिल्ली की पहली जीत, हारकर हैदराबाद IPL से बाहर

- in खेल
0

विशाखापट्टनम

विशाखापट्टनम में खेले गए आईपीएल-12 के एलिमिनेटर मुकाबले में पंत की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया. वहीं, इस हार के साथ हैदराबाद का आईपीएल 12 के सफर का यही अंत हो गया.आईपीएल के इतिहास में दिल्ली की प्लेऑफ में पहली जीत है. दिल्ली खिताबी जीत से महज दो मैच दूर है. आईपीएल के फाइनल मुकाबले में जाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को क्वालिफायर-2 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को हराना होगा.

दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन पृथ्वी शॉ ने बनाए. उन्होंने 38 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से 56 रन की पारी खेलकर दिल्ली को मजबूत शुरुआत दी. हालांकि, 49 रन बनाने वाले ऋषभ पंत ने मैच जिताऊ पारी खेली. उन्होंने 21 गेंद पर 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 49 रन की धमाकेदार पारी खेली.

दिल्ली ने धमाकेदार शुरुआत की और पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर शिखर धवन ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 55 रन बटोरे. इसके बाद 8वें ओवर में पृथ्वी शॉ को दीपक हुड्डा ने साहा के हाथों उन्हें कैच कराया.इसके बाद खलील अहमद ने एक ही ओवर में दो बल्लबाजों को पवेलियन भेज मैच का रोमांच बढ़ दिया. 11वें ओवर में उन्होंने पहले श्रेयस अय्यर को 8 रन पर और फिर पृथ्वी शॉ को 56 रन के निजी स्कोर पर चलता किया.

इससे पहले कि कॉलिन मुनरो संभलते राशिद खान ने उन्हें आउट कर दिया. मुनरो ने 14 रन बनाए. इसी ओवर में राशिद खान ने दिल्ली को 5वां झटका दिया. उन्होंने अक्षर पटेल को चलता किया. इस तरह 111 रन पर दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौट गई.इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा है. हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा रन मार्टिन गप्टिल (36 रन) ने बनाए.

हैदराबाद की पारी
डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम के रिद्धिमान साहा पारी की पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट करार दे दिए गए. लेकिन, उन्होंने डीआरएस लिया और थर्ड अंपायर ने फैसला साहा के पक्ष में सुनाया.इसके बाद साहा (8) और मार्टिन गप्टिल (36) ने पहले विकेट के लिए 3.1 ओवरों में 31 रन जोड़े. साहा के आउट होने के बाद हैदराबाद को दूसरा झटका 56 के स्कोर पर गप्टिल के रूप में लगा. गप्टिल ने 19 गेंदों की पारी में एक चौका और चार छक्के लगाए.

गप्टिल के आउट होने के बाद मनीष पांडे (30) और कप्तान केन विलियमसन (28) ने तीसरे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की. पांडे को कीमो पॉल ने आउट किया. पांडे ने 36 गेंदों पर तीन चौके जड़े. इसके बाद विलियमसन भी टीम के 111 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में ईशांत शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 27 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए.

कप्तान के आउट होने के बाद मोहम्मद नबी (20) और विजय शंकर (25) ने अंतिम के आवरों में पांचवें विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया. नबी ने 13 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का जबकि शंकर ने 11 गेंदों की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. हैदराबाद ने अंतिम चार ओवरों में 47 रन जोड़े और 4 विकेट भी गंवाए.दिल्ली की ओर से कीमो पॉल ने 32 रन पर 3 विकेट, ईशांत शर्मा ने 34 रन पर दो विकेट, ट्रेंट बोल्ट ने 37 रनों पर 1 विकेट और अमित मिश्रा ने 4 ओवरों में 16 रनों पर 1 विकेट लिया.

Leave a Reply