नवीन राणा से मारपीट के मामले में पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ FIR दर्ज

नवीन राणा से मारपीट के मामले में पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ FIR दर्ज

- in खेल
0

नई दिल्ली

रेसलर प्रवीण राणा के भाई नवीन राणा और उनके साथियों से मारपीट के मामले में दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता भारतीय पहलवान सुशील कुमार और उनके समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की है। कॉमनवेल्थ गेम्स और सीनियर एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए शुक्रवार को दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में आयोजित ट्रायल ‘जूतम पैजार’ और ‘सिर फुटौवल’ के खेल में तब्दील हो गया था जब सुशील कुमार के समर्थकों ने उनको चैलेंज करने वाले प्रवीण राणा के भाई नवीन राणा और उनके साथियों की पिटाई कर दी।

डीसीपी सेंट्रल एम.एस. रंधावा ने बताया कि दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार और उनके समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 और 341 के तहत सुशील के खिलाफ FIR दर्ज की है। दरअसल, सुशील सेमीफाइनल में प्रवीण के खिलाफ बड़ी मुश्किल से जीते। मुकाबले के बाद प्रवीण के बड़े भाई नवीन ने चीटिंग का आरोप लगाया तो सुशील के समर्थकों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पिछले दिनों इंदौर में आयोजित सीनियर नैशनल रेसलिंग चैंपियनशिप के दौरान क्वॉर्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में सभी पहलवान मैट से सुशील का पैर छूकर उतर गए थे और इस तरह सुशील बिना किसी चुनौती के चैंपियन बन गए। उस समय इसकी काफी आलोचना हुई थी। इंदौर में सुशील का मैट पर से पैर छूकर उतरने वाले पहलवानों में प्रवीण राणा भी थे। उस समय दबी जुबान यह भी कहा गया था कि पहलवानों को सुशील के खिलाफ नहीं लड़ने की हिदायत दी गई थी। राणा ने हालांकि उस समय इस बात को खारिज किया था लेकिन शुक्रवार को उन्होंने कहा कि सुशील के खिलाफ लड़ने की वजह से उनके भाई को पीटा गया है।

वहीं, सुशील ने भी दावा किया कि मुकाबले के दौरान राणा ने उन्हें मारा। बकौल सुशील, ‘प्रवीण ने मुकाबले के दौरान मुझे पीटा, लेकिन कोई बात नहीं। यह मुझे अच्छा खेलने से रोकने की उसकी रणनीति हो सकती है। मुकाबले के बाद जो कुछ हुआ, वह गलत है। मैं इसकी निंदा करता हूं।’

Leave a Reply