जम्मू-कश्मीर में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग, पुंछ में पाकिस्तान ने दागे मोर्टार

जम्मू-कश्मीर में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग, पुंछ में पाकिस्तान ने दागे मोर्टार

श्रीनगर,

जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर आ रही है. शोपियां के तुर्कवनगम में आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग की गई है. इससे पहले कटरा में एक संदिग्ध को हथियारों के साथ महिला ने देखा था. इसके बाद चलाए गए सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने किश्तवाड़ के मारवाह इलाके में जंगल से कुछ हथियार, ग्रेनेड को बरामद किया था. पुलिस का दावा था कि बरामद हथियार का इस्तेमाल पाकिस्तान सेना करती है.

गुरुवार को ही पुंछ जिले में पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर मोर्टार दागे. इस दौरान एक व्यक्ति घायल हो गया. रक्षा जन संपर्क अधिकारी ने बताया कि शाम करीब छह बजे पुंछ जिले में डेगवार और गुलपुर सेक्टरों में पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर मोर्टार से गोलाबारी और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम उल्लंघन किया जबकि इससे पहले कोई भी उकसावे वाली कार्रवाई नहीं की गयी थी.

अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. खबरों के अनुसार इस संघर्ष विराम उल्लंघन में एक व्यक्ति घायल हो गया. मंगलवार को भारतीय सेना ने नियंत्रण संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में नियंत्रण रेखा के पार सात पाकिस्तानी सैन्य चौकियां नष्ट कर दी थीं.

Leave a Reply