गिलानी ने कहा- हम पाकिस्तानी, विडियो वायरल

गिलानी ने कहा- हम पाकिस्तानी, विडियो वायरल

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का एक विडियो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें वह ‘हम पाकिस्तानी हैं और पाकिस्तान हमारा है’ कहते सुने जा रहे हैं। दरअसल, यह विडियो गिलानी के नाम से ही मौजूद एक गैर-वेरिफायड ट्विटर अकाउंट से मई में शेयर किया गया था।

विडियो में गिलानी एक रैली में भड़काऊ भाषण देते हुए सुने जा रहे हैं और इसी बीच वह कहते हैं, ‘इस्लाम के मोहब्बत से, इस्लाम के ताल्लुक से हम पाकिस्तानी हैं, पाकिस्तान हमारा है।’ यह नारेबाजी कुछ देर तक चलती रहती है।हालांकि, अभी यह नहीं पता चल पाया है कि यह रैली कश्मीर के किस हिस्से में कब और कहां आयोजित की गई थी।

इस विडियो पर लोगों की तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। उनका कहना है कि जब वह खुद यह कह रहे हैं कि वह पाकिस्तानी हैं तो उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं, उन्हें पाकिस्तान भेज दिया जाए।

बता दें कि यह विडियो ऐसे समय में वायरल हुआ है जब जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि हुर्रियत नेता केंद्र सरकार से बातचीत को तैयार हैं। मलिक ने कहा था कि पहले हुर्रियत कॉन्फ्रेंस बातचीत के लिए तैयार नहीं थी। रामविलास पासवान (2016 में) उनके दरवाजे पर खड़े थे, लेकिन वे बातचीत के लिए तैयार नहीं थे। अब वे बातचीत को तैयार हैं और वार्ता करना चाहता हैं। सबमें बदलाव आया है।

Leave a Reply