अब पुलिस के खिलाफ HC पहुंचीं मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां

अब पुलिस के खिलाफ HC पहुंचीं मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां

प्रयागराज

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की अमरोहा के दिदौली थाना पुलिस के खिलाफ दाखिल अवमानना याचिका पर राज्य सरकार के अधिवक्ता से जानकारी मांगी है। कोर्ट ने अपर मुख्य स्थायी अधिवक्ता संजय सिंह से 18 जुलाई तक याची के आरोपों के संबंध में जानकारी देने को कहा है। याचिका पर जस्टिस एमसी त्रिपाठी ने सुनवाई की।

हसीन ने अपनी याचिका में कहा कि 28 अप्रैल 2019 को वह अपनी बेटी और मेड के साथ अमरोहा आई थीं। शाम साढ़े आठ बजे एसएचओ देवेंद्र कुमार अन्य पुलिसकर्मियों के साथ घर आए और बात कर चले गए। रात 12 बजे दोबारा पुलिस घर पर आई। हसीन ने आरोप लगाया कि ये सब शमी के कहने पर हुआ था।

हसीन ने याचिका में आगे बताया कि आधी रात को पुलिस घर में घुसकर गाली-गलौज करने लगी और बेटी और मेड के साथ मुझे जबरन थाने ले गई और मेडिकल कराया। मुझे रातभर थाने में बिठाए रखा। पुलिस ने दूसरे दिन 29 अप्रैल 2019 को 9 बजकर 5 मिनट पर चालान काटा और गिरफ्तार कर लिया।

हसीन ने पुलिस कार्यवाही को डी.के. वसु केस के फैसले का उल्लंघन बताया। उन्होंने कहा कि मुझे वकील से सम्पर्क नहीं करने दिया गया। याचिका में देवेंद्र कुमार एसएचओ के साथ पुलिस उपनिरीक्षक के पी सिंह, मुनीर जन जैदी, अमरीश कुमार और संजीव बालियान को पक्षकार बनाया गया है।

Leave a Reply