पाकिस्तान में हिंदू लड़की को अगवा किया, जबरन धर्मांतरण कराया: रिपोर्ट

पाकिस्तान में हिंदू लड़की को अगवा किया, जबरन धर्मांतरण कराया: रिपोर्ट

- in अंतरराष्ट्रीय
0

कराची

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कुछ दिनों पहले बंदूकधारियों द्वारा अगवा की गई एक हिंदू किशोरी को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया और उस पर शादी करने का दबाव बनाया गया। मीडिया की एक खबर में यह दावा किया गया।

लड़की के परिवार के हवाले से डॉन अखबार ने कहा कि 3 सशस्त्र व्यक्ति थार गांव में उनके घर में घुसे और परिवार को बंधक बना लिया। इसके बाद उन्होंने 14 वर्षीय लड़की को अगवा कर लिया। अखबार के मुताबिक, लड़की के पिता हीरो मेघवार ने कहा कि उन्होंने इलाके के कुछ प्रभावशाली लोगों से संपर्क किया, लेकिन उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी का धर्मांतरण हो गया है और उसका नसीर लुन्जो नामक व्यक्ति से निकाह हो गया है तथा अब कुछ खास नहीं किया जा सकता।

परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने लड़की का पता लगाने में कोई रुचि नहीं दिखाई। परिवार ने मांग की कि लड़की का पता लगाया जाए और अगर उसका धर्मांतरण हुआ है तो उसे अदालत के समक्ष पेश किया जाए।

बहरहाल, थार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अमीर सौद मागसी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और तीन संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है। मागसी ने बताया कि पुलिस को धर्म परिवर्तन का सर्टिफिकेट मिला था। अब विवाहित जोडे़ ने सिंध उच्च न्यायालय में एक अर्जी दायर कर सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। उन्होंने बताया कि अदालत ने अर्जी पर सुनवाई के लिए 17 जनवरी की तारीख तय की है।

Leave a Reply