जनवरी में भारत आएगा माइक्रोसॉफ्ट प्रो 4

जनवरी में भारत आएगा माइक्रोसॉफ्ट प्रो 4

- in अंतरराष्ट्रीय
0

Microsoft-Surface-Pro-4-300x169भारत में 7 जनवरी को माइक्रोसॉफ्ट अपना नया टैबलेट सर्फेस प्रो 4 लॉन्‍च करेगी। हालांकि इस संबंध में कंपनी ने अभी किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बस कंपनी के सीईओ सत्‍या नडेला ने इसके बारे में बताया है कि यह टैबलेट भारत में में 7 जनवरी को लांच होगा। भारत में माइक्रोसॉफट् 7 जनवरी को प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन करने वाला है।

लॉन्‍च होने के वक्‍त तक सर्फेस प्रो 4 भारत में आने वाला माइक्रोसॉफ्ट का पहला सर्फेस टैबलेट होगा। सर्फेस प्रो 4 में इंटेल कोर एम3 प्रोसेसर, 4जीबी रैम, 128जीबी इंटरनल स्‍टोरेज और विंडोज 10 होगा। 12.3-इंच स्‍क्रीन के साथ 2736 x 1824 पिक्‍सल रेज्‍योलूशन वाला यह डिवाइस विंडोज 10 का फुल वर्जन चलाता है और इसलिए इसमें स्‍टैंडर्ड लैपटॉप वाले सारे प्रोग्राम चल सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने टैबलेट के साथ स्‍टायलस भी ऑफर करने की योजना बनायी है हालांकि कीबोर्ड अलग से बेचे जा रहे हैं।

व्‍यापक रूप से इस टैबलेट की घोषणा वर्ष 2012 में कर दी गयी थी। लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के इस टैबलेट का उपयोग फन के साथ काम के लिए भी किया जा सकेगा।

सर्फेस टैबलेट्स एंड्रायड टैबलेट या आइपैड की तुलना में अधिक महंगा होगा और भारत में आने में देरी करने की वजह भी इसकी कीमत ही रही है। लेकिन अब एपल के 67,900 रुपये कीमत पर आइपैड प्रो के भारत आने से माइक्रोसॉफ्ट का हौसला बढ़ा और इसने अपने प्रोडक्‍ट को भी यहां लाने की योजना बनायी है।

फिलहाल भारतीय बाजार में माइक्रोसॉफ्ट अपने सर्फेस प्रो 4 की कीमत क्‍या रखेगा इसका खुलासा नहीं हुआ है। अमेरिका में इस टैबलेट की कीमत 900 डॉलर है।

Leave a Reply