जेल में देर से पहुंचे रिहाई आदेश, रविवार को होंगे रिहा लक्ष्‍मीकांत शर्मा

जेल में देर से पहुंचे रिहाई आदेश, रविवार को होंगे रिहा लक्ष्‍मीकांत शर्मा

- in भोपाल/ म.प्र
0

भोपाल

laxmikant-sharma_19_12_2015-300x225व्यापमं घोटाले में आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने शनिवार को अलग-अलग 5 मामलों में अपनी ओर से सक्षम जमानत पेश की। शर्मा की ओर से श्यामला हिल्स निवासी अंकित गोयल और प्रहलाददास गोयल की ओर से 5-5 लाख के जमानत दस्तावेज पेश किए गए, जिसमें शर्मा का व्यक्तिगत मुचलका भी लगाया गया। इसमें जेल से छोड़े जाते समय हस्ताक्षर कराए जाएंगे।

जिला अदालत से जारी रिहाई आदेश जेल में शनिवार रात 8 पंहुचे, इस कारण शर्मा को जेल से छोड़ा नहीं जा सका। उन्हें रविवार को जेल से रिहा किया जाएगा। शर्मा को विशेष न्यायाधीश भूपेंद्र सिंह की अदालत से संविदा भर्ती वर्ग 2 व 3, विशेष न्यायाधीश अरुण कुमार वर्मा की अदालत से आरक्षक भर्ती परीक्षा, नापतौल भर्ती परीक्षा व वनरक्षक मामले में और विशेष न्यायाधीश बीएस भदौरिया की अदालत से पीएमटी परीक्षा 2012 मामले में मानत तस्दीक करने पर छोड़ने के आदेश हुए हैं।

शाम तक सभी अदालतों से जेल रिलीज ऑर्डर जारी कर दिए गए। उधर, जेल अधीक्षक अखिलेश सिंह तोमर का कहना है कि शर्मा और अन्य नौ बंदियों के रिहाई आदेश शनिवार रात 8 बजे जेल पहुंचे। चूंकि शाम 7 बजे के बाद मिलने वाले रिहाई आदेश पर कैदियों को दूसरे दिन ही छोड़ा जाता है। इसलिए शर्मा को भी रविवार सुबह जेल से रिहा किया जाएगा।

धनराज यादव के बेटे और भतीजे ने पेश की जमानत

व्यापमं मामले में आरोपी राज्यपाल के ओएसडी रहे धनराज यादव की ओर से 5 अलग-अलग मामलों में उसके बेटे सौरभ यादव और भतीजे वीरेन्द्र प्रताप यादव की ओर से जमानत दस्तावेज पेश किए गए। धनराज की ओर से विशेष न्यायाधीश डीपी मिश्रा की अदालत में एसआई भर्ती परीक्षा, विशेष न्यायाधीश अरुण कुमार वर्मा की अदालत में आरक्षक भर्ती परीक्षा, नापतौल निरीक्षक परीक्षा, वनरक्षक परीक्षा और विशेष न्यायाधीश बीएस भदौरिया की अदालत में संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा मामले में 2-2 लाख रुपए की जमानत पेश की गई। साथ ही यादव की ओर से इतनी ही राशि का व्याक्तिगत मुचलका पेश किया गया जिस पर जेल से रिहाई के समय हस्ताक्षर कराया जाएगा। अदालत ने जमानत संबंधी समस्त प्रक्रिया और जमानत दस्तावेजों से संतुष्टि जाहिर करते हुए जेल रिलीज ऑर्डर जारी कर दिए हैं।

Leave a Reply