भारतीय सेना ने पाक से कहा- सफेद झंडा लाएं, शव ले जाएं

भारतीय सेना ने पाक से कहा- सफेद झंडा लाएं, शव ले जाएं

- in राष्ट्रीय
0

नई दिल्ली

भारतीय सेना की कार्रवाई में मारे गए पाक आतंकियों के शव अब भी एलओसी पर पड़े हैं। भारतीय सेना ने पाक सेना को इन शवों को ले जाने का प्रस्ताव दिया है। भारत ने कहा है कि पाक सेना सफेद झंडे के साथ आकर अपने लोगों के शव ले जा सकती है। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से इस संबंध में अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। बता दें कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में फॉरवर्ड पोस्ट पर पाकिस्तानी आर्मी के BAT (बॉर्डर ऐक्शन टीम) के अटैक को नाकाम कर दिया था। इस दौरान सेना के जवाबी ऐक्शन में पाकिस्तान के कम से कम 5 से 7 सैनिक और आतंकवादी मारे गए थे।

फॉरवर्ड पोस्ट पर हमले की कोशिश कर रहे पाक सैनिकों और आतंकवादियों के शव अब भी एलओसी पर हैं। भारत ने कहा है कि पाकिस्तान की सेना चाहे तो सफेद झंडे के साथ आकर इन शवों को अंतिम क्रिया के लिए ले जा सकती है।

सेना ने सबूत के तौर पर उनमें से 4 शवों की सैटलाइट तस्वीरें भी ली हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से कश्मीर की शांति भंग करने की लगातार कोशिश की जा रही है और वह फायरिंग की आड़ में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है।

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, ‘कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर की एक फॉरवर्ड पोस्ट पर BAT हमले की कोशिश को वहां मुस्तैद जवानों ने नाकाम कर दिया। इस दौरान जवाबी ऐक्शन में 5 से 7 पाकिस्तानी आतंकी मार दिए गए।’ सूत्रों ने बताया कि 31 जुलाई और 1 अगस्त की दरम्यानी रात पाकिस्तान की कुख्यात बॉर्डर ऐक्शन टीम ने घात लगाकर हमला किया था।

कर्नल कालिया ने बताया कि कम से कम चार शव पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) के कमांडो के हो सकते हैं। वे भारतीय चौकी के करीब पहुंच चुके थे। इसके बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने फायरिंग तेज कर दी ताकि भारतीय जवान आतंकियों के शवों को कब्जे में न ले सकें। सीमा पर सेना की कार्रवाई अब भी जारी है। पाकिस्तान ने भी अपनी तरफ एलओसी पर सामान्य से ज्यादा सैनिकों की तैनाती कर रखी है।

Leave a Reply