IPL12: KKR को हराकर टॉप पर पहुंचा CSK

IPL12: KKR को हराकर टॉप पर पहुंचा CSK

- in खेल
0

नई दिल्ली,

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में चेन्नई के एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने घातक गेंदबाजी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही चेन्नई प्वाइंट टेबल में नंबर एक पर पहुंच गया है.

कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में आंद्रे रसेल की अर्धशतकीय पारी की मदद से 108 रन बनाए. जवाब में 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच में जीत हासिल कर ली. आईपीएल के 12वें सीजन में चेन्नई की यह 5वीं जीत है. खास बात यह है कि इस सीजन में चेन्नई को सिर्फ एक मुकाबले में ही हार मिली है.

चेन्नई की पारी
चेन्नई की तरफ से डु प्लेसिस ने नाबाद 43 रन की पारी खेली. उनके अलावा वॉटसन 17 रन, रैना 14 रन, रायडू 21 रन और केदार जाधव ने नाबाद 8 रन बनाए. चेन्नई को शुरुआत में सुनील नरेन ने दो झटके दिए. उन्होंने शेन वॉटसन और सुरेश रैना को पवेलियन भेजा. चेन्नई को तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पहला झटका लगा और शेन वॉटसन 17 रन बनाकर आउट हो गए. वॉटसेन को सुनील नरेन ने पीयूष चावला के हाथों कैच कराया. इसके बाद पारी के 5वें ओवर में टीम को दूसरा झटका लगा. नरेन ने सुरेश रैना 14 रन पर आउट कर मैच में दूसरी सफलता हासिल की.

35 रन पर चेन्नई के दो विकेट गिर गए थे. इसके बाद अंबति रायडू और फॉफ डु प्लेसिस ने चेन्नई की पारी को संभालते हुए आगे बढ़ाया. इस बीच 15वें ओवर में अंबति रायडू 31 गेंदों पर 21 रन बनाकर पीयूष चावला का शिकार हो गए. पीयूष ने रायडू को नीतीश राणा के हाथों कैच कराया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 109 रनों का टारगेट दिया है. कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 108 रन बनाए. कोलकाता की तरफ से सबसे ज्यादा आंद्रे रसेल ने 50 रन बनाए. रसेल 44 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया.

चेन्नई की घातक गेंदबाजी
दीपक चाहर की खतरनाक गेंदबाजी के आगे कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज विवश नजर आए. पारी के शुरुआती 5 ओवरों में उन्होंने 3 ओवर डाले और महज 14 देकर 3 बल्लेबाजों का शिकार किया. उन्होंने कुल 4 ओवर में 20 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए.

इनके अलावा हरभजन सिंह भी खतरनाक गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए. उनके अलावा इमरान ताहिर ने भी किफायती गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट झटके. इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने भी एक विकेट लिया.

कोलकाता की शुरुआत काफी खराब रही. चेन्नई की कसी हुई गेंदबाजी के आगे कोलकाता के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और महज 9 रन के भीतर 3 बल्लेबाज पविलियन लौट गए. पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले क्रिस लिन खाता भी नहीं खोल पाए और पहले ओवर की आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. उन्हें दीपक चाहर ने चलता किया.

इसके बाद दूसरे ओवर में एक बार फिर हरभजन सिंह की फिरकी का जादू देखने को मिला. उन्होंने सुनिल नरेन को ओवर की पांचवी गेंद पर दीपक चाहर के हाथों कैच कराया. नरेन 5 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले की कोलकाता की बल्लेबाजी संभलती, दीपक चाहर ने नीतीश राना को आउट कर एक और झटका दे दिया.

नीतीश राणा तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर केदार जाधव के हाथों कैच आउट हुए. विकेटों के गिरने के सिलसिले से उबरने की कोलकाता की कोशिश को दीपक चाहर ने कामयाब नहीं होने दिया और अपने तीसरे और पारी के 5वें ओवर की चौथी गेंद पर रॉबिन उथप्पा को 11 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. उथप्पा जब आउट हुए तो कोलकाता का स्कोर 24 रन पर 4 विकेट था.

इसके बाद इमरान ताहिर ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया और कप्तान दिनेश कार्तिक को 9वें ओवर में हरभजन के हाथों कैच कराया. दिनेश कार्तिक भी अपने टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए और 21 गेंद पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

13वें ओवर में रसेल को जीवन दान
पारी के 11वें ओवर की पहली गेंद पर इमरान ताहिर ने कोलकाता को शुभमन गिल के रूप में छठा झटका दिया. गिल 12 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए. 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर रसेल को जीवन दान मिला. इमरान ताहिर की गेंद पर हरभजन सिंह ने रसेल का कैच छोड़ा.

एक ही ओवर में लगातार 2 झटके
इसके बाद 16वें ओवर में कोलकाता को लगातार दो झटके लगे. ओवर की तीसरी गेंद पर पीयूष चावला 8 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें हरभजन ने पवेलियन भेजा. इसके बाद अगली ही गेंद पर कुलदीप यादव बिना खाता खोले रन आउट हो गए. विकेटों के गिरने का सिलसिला आगे भी जारी रहा और 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर कोलकाता का 9वां विकेट गिरा. जडेजा ने प्रसिद्ध कृष्णा को शून्य पर आउट किया.

Leave a Reply