IPL 2019: लगातार छठी हार के बाद क्या बोले विराट

IPL 2019: लगातार छठी हार के बाद क्या बोले विराट

- in खेल
0

बैंगलोर

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। रविवार को उसे दिल्ली कैपिटल्स के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। यह इस सीजन में बैंगलोर की लगातार छठी हार है। हार के बाद बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम एक बार फिर मौकों का फायदा नहीं उठा पाए।

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कागिसो रबाडा के चार विकेटों की बदौलत दिल्ली ने बैंगलोर को 148 रनों पर रोक दिया। इसके बाद दिल्ली ने श्रेयस अय्यर के 67 रनों की पारी के दम पर छह विकेट खोलकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

कोहली ने कहा, ‘हमने सोचा कि इस विकेट पर 160 का स्कोर चुनौतीपूर्ण होता लेकिन हम नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे।’ कोहली ने कहा कि टीम के एक सीनियर बल्लेबाज के आउट होने पर दूसरे की जिम्मेदारी बढ़ जाती है और मैं इसी वजह से देर तक बल्लेबाजी करना चाहता था। बैंगलोर के कप्तान ने कहा, ‘हमने लगा था कि 150 रनों का स्कोर भी विपक्षी टीम के लिए मुश्किल हो सकता है और हमने इस स्कोर पर भी अच्छी चुनौती पेश की।’

कोहली ने कहा कि हम मौकों का फायदा नहीं उठा पाए हैं। इस पूरे सीजन में हमारे लिए यही कहानी रही है। उन्होंने कहा कि एबी के आउट होने के बाद मैं पारी में ऐंकर का रोल निभाना चाहता था। उन्होंने कहा कि इस विकेट पर हम 25-30 रन और बना सकते थे लेकिन मुझे लगता है कि 160 का स्कोर काफी होता।

उन्होंने कहा जब आपकी सोच स्पष्ट नहीं होती तो आप कई बार मौकों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते। बैंगलोर की टीम ने फील्डिंग में कुछ मौके गंवाए। कोहली ने कहा, ‘अय्यर ने 65 (67) रन बनाए वह 8 रन पर थे जब उनका कैच छूटा। अगर हम हम कैच लपक लेते तो क्या पता मैच का नतीजा कुछ और होता।’

कोहली ने कहा कि वह टीम को कुछ नहीं कह रहे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी, और सच तो यह है कि अभी तक ऐसा हुआ नहीं है। हमें खुलकर खेलना होगा।

कोहली ने कहा कि मैं निजी तौर पर किसी चीज को नियंत्रित करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। आपको रिलैक्स करना होगा। जो कुछ हमारे सामने है उसे स्वीकार करना होगा। हम एक टीम के तौर पर इंजॉय करना चाहते हैं, अगर हम ऐसा नहीं कर पाए तो बढ़िया क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

Leave a Reply