IPL 2019: स्पिनर्स ने दिलाई चेन्नै को पंजाब पर जीत

IPL 2019: स्पिनर्स ने दिलाई चेन्नै को पंजाब पर जीत

- in खेल
0

चेन्नै

हरभजन सिंह की अगुआई में चेन्नै सुपर किंग्स के स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को आईपीएल के मैच में टीम को किंग्स इलेवन पंजाब पर 22 रन से जीत दिलाई। चेन्नै के तीन विकेट पर 160 रन के जवाब में पंजाब की टीम के एल राहुल (55) और सरफराज खान (67) के अर्धशतकों के बावजूद पांच विकेट पर 138 रन ही बना सकी। पंजाब को आखिरी ओवर में 26 रन बनाने थे लेकिन कीवी गेंदबाज स्काट के ने न सिर्फ सरफराज को आउट किया बल्कि तीन ही रन दिए। केएल राहुल और सरफराज खान की हाफ सेंचुरी के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एम चिदंबरम स्टेडियम पर जीत हासिल नहीं कर सकी।

161 के स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब को हरभजन सिंह ने अपने पहले ही ओवर में दो झटके दिए लेकिन इसके बाद राहुल के 55 और सरफराज के 67 रनों की पारी ने किंग्स को संभाला। हालांकि चेन्नै ने अपने स्पिनर्स के दम पर पंजाब पर दबाव बनाए रखा और आखिर में उसने जीत हासिल की।

हरभजन ने अपने पहले ओवर में क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल के विकेट लिए। हरभजन की एक घूमती गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में गेल विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी को कैच थमा बैठे। ओवर की आखिरी गेंद पर मयंक अग्रवाल खाता खोले बिना चलते बने। वह आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने गए लेकिन लॉन्ग ऑन पर लपके गए। इसके बाद राहुल और सरफराज ने तीसरे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की। हालांकि चेन्नै ने आखिरी ओवरों में दमदार वापसी की और पंजाब को पांच विकेट पर 138 रनों के स्कोर पर रोक दिया।

इससे पहले, सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी के बाद कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और अंबाती रायुडू की अंतिम ओवरों में तेज तर्रार पारी से चेन्नै सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में शनिवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तीन विकेट पर 160 रन बनाए। डु प्लेसिस ने 38 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के की मदद से 54 रन बनाये। उन्होंने शेन वॉटसन (26) के साथ पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। चेन्नई के लिए अंतिम ओवरों में धोनी (23 गेंद में नाबाद 37) और रायुडू (15 गेंद में 21 रन) ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 60 रन की साझेदारी की जिससे गत चैंपियन सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सका। दोनों की धुआंधार साझेदारी से टीम ने अंतिम पांच ओवर में 52 रन जोड़े।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे डु प्लेसिस और वॉटसन ने चेन्नै को तेज शुरूआत दिलाई। दोनों ने मैच के छठे ओवर (33 गेंद) में 50 रन पूरा किया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने पंजाब के गेंदबाजों पर करारा प्रहार किया। डु प्लेसिस शुरूआत से ही लय में दिखे और उन्होंने टाई मोहम्मद शमी और एंड्रयू टाय की गेंदों पर छक्का लगाया।

वॉटसन आर अश्विन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में सैम करन को कैच थमा बैठे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये रैना (17) ने डु प्लेसिस के साथ 44 रन की अहम साझेदारी की। दोनों बल्लेबाल एक-एक रन चुराने के साथ बीच-बीच में बड़ा शाट भी खेल रहे थे। आर अश्विन ने हालांकि लगातार गेंदों पर दोनों का विकेट लेकर टीम को संकट में डाल दिया। डु प्लेसिस आर अश्विन की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा बैठे तो वही रैना बोल्ड हो गए।

Leave a Reply