जडेजा की जुझारू पारी ने जगा दी थी भारत की उम्मीद, हर कोई हुआ मुरीद

जडेजा की जुझारू पारी ने जगा दी थी भारत की उम्मीद, हर कोई हुआ मुरीद

- in खेल
0

नई दिल्ली,

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने अपने खेल से सबका दिल जीत लिया. इस मुकाबले में जडेजा ने दमदार प्रदर्शन किया. पहले फील्डिंग में रन बचाया और फिर संकट में टीम इंडिया के लिए ऐसी पारी खेली की, जो लंबे वक्त तक याद की जाएगी.

इस मैच में जडेजा ने पहले फील्डिंग में जलवा बिखेरते हुए न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को रन आउट किया. इसके अलावा उन्होंने कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन और टॉम लेथम का कैच लिया. जडेजा का ये प्रदर्शन ऐसे समय आया जब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर संजय मांजेरकर उनके चयन पर सवाल उठा रहे थे. उन्होंने गेंदबाजी भी काफी किफायती की. जडेजा ने अपने कोटे के 10 ओवरों में महज 34 रन दिए और न्यूजीलैंड के ओपनर निकोल्स का विकेट झटका.

वर्ल्ड कप में 8 नंबर पर अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने
रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप के नॉकआउट राउंड में 8 नंबर पर अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के शामिल थे. इस मैच में जडेजा जब बल्लेबाजी करने आए थे तो वक्त भारत का स्कोर 6 विकेट पर 92 रन था.

5 साल पहले भी NZ के खिलाफ चला था जडेजा का बल्ला
आकलैंड में 5 साल पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 नंबर पर बल्लेबाज करते हुए रवींद्र जडेजा ने 45 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली. इस मैच में भारतीय टीम 315 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. जिस वक्त टीम इंडिया को 86 गेंद पर 136 रन की जरूरत थी तब जडेजा बल्लेबाजी करने के लिए पहुंचे थे. इस मैच में भारत की ओर से अश्विन ने भी अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने 46 रन की पारी खेली थी. ये मुकाबला टाई हो गया था.

Leave a Reply