जमैटो: ट्वीट करने वाले शख्स को पुलिस ने भेजा नोटिस, रखी जा रही नजर

जमैटो: ट्वीट करने वाले शख्स को पुलिस ने भेजा नोटिस, रखी जा रही नजर

- in विविध
0

जबलपुर

जमैटो फूड डिलिवरी ऐप से खाना ऑर्डर करने और डिलिवरी बॉय के गैर-हिंदू होने के चलते ऑर्डर कैंसल करने का मामला चर्चा में है। सोशल मीडिया पर जमैटो के पक्ष और विरोध में चल रहे मुहिम में बीच मध्य प्रदेश पुलिस ने ऑर्डर कैंसल करके ट्विटर पर इसे पोस्ट करने वाले अमित शुक्ला को नोटिस भेजकर चेतावनी देने की तैयारी कर ली है।

जबलपुर के पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि अमित शुक्ल को नोटिस जारी किया गया है। एसपी के मुताबिक, उन्हें चेतावनी दी जाएगी कि अगर वह भविष्य में ऐसा कोई ट्वीट करते हैं, जो संविधान के आदर्शों के खिलाफ है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि जमैटो का ट्विटर पर अमित शुक्ला को यह जवाब कि ‘भोजन का कोई धर्म नहीं होता, यह खुद में धर्म है’ को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की राय जबरदस्त ढंग से बंटी हुई है। सोशल मीडिया पर गुरुवार से ही जमैटो के पक्ष और विरोध में एक तरह का हैशटैग वॉर छिड़ा हुआ है। इस बीच एमपी पुलिस ने कहा है कि वह अमित शुक्ला पर नजर रख रही है, खासकर सोशल मीडिया पर उनकी गतिविधियों की निगरानी की जा रही है।

जबलपुर के एसपी अमित सिंह ने कहा, ‘हमने एक नोटिस जारी किया है, जो अमित शुक्ल को भेजा जाएगा। उन्हें चेतावनी दी जाएगी कि अगर भविष्य में ऐसा कोई भी ट्वीट करते हैं, जो संविधान के आदर्शों के खिलाफ है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उनपर नजर रखी जा रही है।’ बता दें कि अमित शुक्ल ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया है।

अमित शुक्ल ने 30 जुलाई को एक ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा, ‘अभी-अभी जमैटो पर एक ऑर्डर कैंसल कर दिया क्योंकि वे एक गैर-हिंदू राइडर को खाना पहुंचाने मेरे पास भेज रहे थे। उन्होंने कहा कि वे राइडर चेंज नहीं कर सकते और ऑर्डर कैंसल करने पर रिफंड भी नहीं करेंगे। मैंने कहा कि आप मुझे डिलिवरी लेने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। मैं रिफंड नहीं चाहता हूं, बस कैंसल कर दीजिए।’

इसपर मामला इतना आगे बढ़ा कि जमैटो के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने इसपर ट्वीट करके कहा, ‘हमें आइडिया ऑफ इंडिया और हमारे सम्मानित ग्राहकों और पार्टनर्स की विविधता पर गर्व है। हमें हमारे मूल्यों के रास्ते में आने वाले बिजनस को खोने का कोई दुख नहीं है।’ इसके बाद से ट्विटर पर अमित शुक्ल के समर्थन में और उनके खिलाफ जमकर ट्वीट किए जा रहे हैं।

Leave a Reply