जम्मू-कश्मीर: LoC के पास मुठभेड़,दो अधिकारी शहीद

जम्मू-कश्मीर: LoC के पास मुठभेड़,दो अधिकारी शहीद

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शुक्रवार को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों के द्वारा सीजफायर उल्लंघन में सेना के दो अधिकारी शहीद हो गए। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि केरन सेक्टर में सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर पाकिस्तान ने बिना उकसावे के गोलीबारी की।

अधिकारी के मुताबिक, गोलीबारी में एक जूनियर कमिशंड अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया, जिनकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने संघर्षविराम उल्लंघन का करारा जवाब दिया।

बता दें कि गुरुवार को एक प्रमुख सैन्य कमांडर ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और अखनूर सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अग्रिम चौकियों का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने जवानों की तैयारियों और मौजूदा रक्षा स्थितियों का जायजा भी लिया था।

इतना ही नहीं, गुरुवार को दौरे पर पहुंचे उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने दुश्मन और राष्ट्र विरोधी तत्वों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सभी जवानों और अधिकारियों को सजग रहने के लिए कहा था। उत्तरी सैन्य कमांडर के साथ वाइट नाइट कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह भी मौजूद थे।

Leave a Reply