रिश्वत मांगने वाला आईएएस जेएन मालपानी निलंबित

रिश्वत मांगने वाला आईएएस जेएन मालपानी निलंबित

- in भोपाल/ म.प्र
0

भोपाल

hhhhhh-300x213‘ज्यादा खाओगे तो बदहजमी हो जाएगी। कुछ इधर भी पहुंचाओ।’ इस जुमले के जरिए अपने मातहत सहायक आयुक्त से रिशवत की मांग करने वाले वरिष्ठ आईएएस अधिकारी जेएन मालपानी व हिस्से की जगह इस मांग का आडियो वायरल करने वाले आदिम जाति कल्याण विभाग बड़वानी के सहायक आयुक्त आरके श्रोती को राज्य शासन ने निलंबित कर दिया है। सोमवार को इस मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद देर शाम अधिकारीद्वय के निलंबन आदेश जारी किए गए।

मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार निलंबन अवधि के दौरान मालपानी का मुख्यालय मंत्रालय व श्रोती का मुख्यालय संभागायुक्त कार्यालय इंदौर रहेगा। ज्ञात हो कि बीते माह एक आडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इसमें आदिम जाति कल्याण विभाग के तत्कालीन आयुक्त मालपानी बड़वानी के उक्त सहायक आयुक्त से अपना हिस्सा पहुंचाने की मांग कर रहे हैं।

यह मामला बाद में मीडिया की सुर्खी बनने पर राज्य शासन ने मालपानी को उनके पद से तत्काल हटा कर प्रकरण की जांच अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया को सौंपी थी। जुलानिया ने दोनों ही अधिकारियों के न केवल बयान दर्ज किए बल्कि आडियो क्लिप की भी वैज्ञानिक जांच करवाई। इसमें मालपानी व श्रोती की आवाजों की पुष्टि होने व बयान के आधार पर उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपी। इसके आधार पर ही दोनों के निलंबन आदेश जारी किए गए।

Leave a Reply