कर्नाटक: सियासत तेज, गवर्नर से मिलेंगे BJP नेता

कर्नाटक: सियासत तेज, गवर्नर से मिलेंगे BJP नेता

बेंगलुरु

कर्नाटक में जेडीएस- कांग्रेस गठबंधन की सरकार पूरी तरह से संकट में है। सीएम एचडी कुमारस्वामी किसी भी तरह से अपनी सरकार बचाने की कवायद में जुटे हुए हैं। दूसरी तरफ बीजेपी इस मौके को भुनाने में जुटी है। बागी विधायकों और मंत्रियों के इस्तीफे के बाद संकट में पहुंची कुमारस्वामी सरकार को और मुश्किल में डालने के लिए बीजेपी बुधवार से विरोध प्रदर्शन की तैयारी में है। कुमारस्वामी के इस्तीफे की मांग कर रही बीजेपी ने कहा है कि वह बुधवार सुबह विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करेगी और दोपहर 1 बजे इस मामले को लेकर राज्यपाल से भी मिलेगी।

दरअसल, विधायकों के इस्तीफे के बाद प्रदेश में राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है। एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि उसे सरकार बनाने का मौका मिलेगा, वहीं जेडीएस और कांग्रेस बीजेपी पर सरकार गिराने के प्रयास का आरोप लगा रही हैं। इस बीच बीजेपी अब कुमारस्वामी से इस्तीफा मांग रही है।

‘विधानसभा के बाहर करेंगे प्रदर्शन’
बीजेपी नेता अरविंद लिंबावली ने कहा, ‘बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में बीजेपी विधायकों की बैठक हुई थी। कुमारस्वामी के इस्तीफे की मांग को लेकर सोमवार को हमने सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने का निर्णय किया था। पर, अब बुधवार को हम विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करेंगे।’

‘राज्यपाल से मिलने के बाद उठाएंगे कदम’
लिंबावली ने आगे कहा, बीजेपी का एक शीर्ष प्रतिनिधिदल बुधवार दोपहर एक बजे राज्यपाल से मिलेगा। हम चाहते हैं कि राज्यपाल इस मामले में हस्तक्षेप करें। बुधवार को स्पीकर और गवर्नर से मुलाकात के बाद हम आगे जरूरी कदम उठाएंगे।’

स्पीकर ने फंसाया पेच
बता दें कि मंगलवार को विधानसभा स्पीकर केआर रमेश ने राज्यपाल वजुभाई वाला को खत लिखकर बताया कि कोई बागी विधायक उनसे नहीं मिला है। 13 में 8 विधायकों के इस्तीफे कानून के मुताबिक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इन विधायकों को पेश होने का समय दिया गया है।

Leave a Reply