गब्बर के तूफान में उड़े नाइट राइडर्स, 7 विकेट से दिल्ली ने मारी बाजी

गब्बर के तूफान में उड़े नाइट राइडर्स, 7 विकेट से दिल्ली ने मारी बाजी

- in खेल
0

कोलकाता,

शिखर धवन (नाबाद 97) की आतिशी पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल सीजन 12 के 26वें मुकाबले में 7 विकेट से मात दे दी है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 178 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 179 रनों का टारगेट दिया. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 18.5 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 180 रन बना लिए और नाइट राइडर्स को धूल चटा दी.

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी के बाद आंद्रे रसेल ने कैगिसो रबाडा के खिलाफ जंग में खुद को बेहतर साबित किया जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर 178 रन बनाए. गिल ने 39 गेंदों पर 65 रन बनाकर केकेआर की पारी संवारी. उन्होंने रॉबिन उथप्पा (30 गेंदों पर 28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की. रसेल ने 21 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 45 रन की तूफानी पारी खेली. इनमें से 26 रन उन्होंने रबाडा की नौ गेंदों पर बनाए.

दिल्ली की तरफ से क्रिस मॉरिस, रबाडा और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए, लेकिन वह ईशांत शर्मा (21 रन देकर एक) थे जिन्होंने केकेआर पर शुरू में अंकुश लगाया. कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और मैच के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज ईशांत शर्मा ने जो डेन्ली को बोल्ड कर दिया. जो डेन्ली शून्य पर आउट हुए और कोलकाता ने बिना कोई रन बनाए अपना पहला विकेट गंवा दिया.

इसके बाद रॉबिन उथप्पा और शुभमन गिल ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की पार्टनरशिप की. 9वें ओवर में कैगिसो रबाडा ने रॉबिन उथप्पा को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा कर कोलकाता की टीम को दूसरा झटका दे दिया. उथप्पा 28 रन बनाकर आउट हुए.

13वें ओवर में क्रिस मॉरिस ने नीतीश राणा को बोल्ड करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरा झटका दे दिया. नीतीश राणा 11 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने केवल एक छक्का लगाया. 15वें ओवर में कीमो पॉल ने शुभमन गिल को अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन का रास्ता दिखाया और कोलकाता को चौथा झटका दे दिया. गिल 39 गेंदों में 65 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए. कोलकाता को पांचवां झटका कैगिसो रबाडा ने दिया. जब 16वें ओवर में उन्होंने कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करा दिया. कार्तिक 2 रन बनाकर लौटे.

19वें ओवर में क्रिस मॉरिस ने आंद्रे रसेल (45) की तूफानी पारी का अंत करते हुए कोलकाता को छठा झटका दे दिया. आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली. आखिरी ओवर में कीमो पॉल ने कार्लोस ब्रैथवेट (6) को आउट कर कोलकाता को सातवां झटका दे दिया. कार्लोस ब्रैथवेट (6) आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गए. पीयूष चावला छह गेंदों पर दो चौके लगाकर 14 रनों पर नाबाद रहे. उनके साथ कुलदीप यादव दो रनों पर नाबाद लौटे. दिल्ली के लिए रबाडा, मॉरिस और पॉल ने दो-दो विकेट लिए. ईशांत को एक विकेट मिला.

Leave a Reply