रसेल के तूफान से कोलकाता ने मारी बाजी, RCB को 5 विकेट से हराया

रसेल के तूफान से कोलकाता ने मारी बाजी, RCB को 5 विकेट से हराया

- in खेल
0

बेंगलुरु,

आंद्रे रसेल की 13 गेंदों में 48 रनों की तूफानी पारी की बदौलत कोलकाता ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाए 205 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 206 रनों का टारगेट दिया. जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 206 रन बना लिए.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी
पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी बेंगलुरु ने 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 205 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली ने 49 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के की मदद से 84 रनों की पारी खेली. वहीं डिविलियर्स ने 32 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली. मार्कस स्टोइनिस ने अंत में 13 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 28 रनों की पारी खेल टीम को 200 के पार पहुंचाया. कोलकाता के लिए नीतीश राणा, कुलदीप यादव और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट हासिल किया.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत शानदार रही और पार्थिव पटेल ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 64 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. पार्थिव पटेल ने 25 रन बनाए. पार्थिव को आठवें ओवर में नीतीश राणा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर बेंगलुरु को पहला झटका दिया था. इसके बाद कुलदीप ने विराट कोहली (84) और सुनील नरेन ने एबी डिविलियर्स (63) को आउट किया.

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 108 रन जोड़े. मार्कस स्टोइनिस ने आखिर में 13 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाकर स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. किसी भी प्रारूप में पिछली छह पारियों में 50 रन तक पहुंचने में नाकाम रहे कोहली आज शुरू से अपने असली रंग में दिखे. प्रसिद्ध कृष्ण पर लगाए गए लगातार चौके हों या लॉकी फर्ग्यूसन के ओवर में तीन बाद गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाना, उनके सभी शॉट दर्शनीय थे. कोहली ने पार्थिव पटेल (24 गेंदों पर 25) के साथ पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की.

बेंगलुरु ने पहले चार ओवर में 41 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद स्पिन त्रिमूर्ति पीयूष चावला, सुनील नरेन और कुलदीप यादव ने रन गति पर अंकुश लगाया. बीच में एक ओवर के लिए नीतीश राणा ने भी गेंद संभाली और पार्थिव को आउट किया. लेकिन जब कोहली और डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज अपने पूरे पराक्रम के साथ क्रीज पर मौजूद हों तो फिर किसी गेंदबाज की क्या बिसात. अपनी पारी के दौरान 17वां रन पूरा करते ही टी-20 में 8000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय और दुनिया के सातवें बल्लेबाज बनने वाले कोहली ने चावला पर खूबसूरत कट से चौका जड़कर 31 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया.

डिविलियर्स ने नारायण के सामने अपनी उत्कृष्टता दिखाई और आंद्रे रसेल के खिलाफ लंबे शॉट लगाने के अपने कौशल का प्रदर्शन किया. ऐसे समय में दिनेश कार्तिक का फिर से राणा का फिर से गेंद सौंपना चतुराई भरा फैसला नहीं लगा क्योंकि उनके ओवर में 18 रन बने. डिविलियर्स ने कृष्णा पर दर्शनीय चौके से 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. कुलदीप ने आखिर में अपनी ही गेंद पर कोहली का कैच लेकर केकेआर को कुछ राहत दिलाई. डिविलियर्स भी अगले ओवर में सीमा रेखा पर कैच दे बैठे.

Leave a Reply