कोई नेता सरकारी नौकरी लगवाने के लिए फोन न करे: मनोहर लाल

कोई नेता सरकारी नौकरी लगवाने के लिए फोन न करे: मनोहर लाल

हिसार

manohar-lal-300x224मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को सिरसा जिले के डबवाली की अनाज मंडी में विकास रैली को संबोधित करते हुए अपनी ही सरकार के नेताओं को आगाह किया कि कोई मुझे किसी की सरकारी नौकरी लगवाने के लिए फोन न करे। कोई यह न कहे कि मेरे भतीजे को नौकरी लगा दो। नौकरियों में गोलमाल होता है। सरकार किसी के दवाब तले आकर नौकरी नहीं देगी। योग्यता रखने वाले को ही नौकरी मिलेगी। हम 5 साल के लिए आए हैं, ऐसे में बिना योग्यता वाले किसी व्यक्ति को आप पर पैंतीस सालों के लिए नहीं थोप सकते।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में 5 लाख लोग रोजगार के इंतजार में बैठे हैं। बीते 2 सालों में हमने उद्योग धंधों के लिए प्रदेश के द्वार खोल दिए हैं। कंपनियों को सभी सहूलतें बिना देरी के दी जा रही हैं। सरकार ने 550 उद्योगपतियों से एमओयू किया है। जो प्रदेश में 7 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। अगर ऐसा होता है तो कोई बेरोजगार नहीं रहेगा।

सीएम ने कहा कि हर साल 12 से 15 हजार सरकारी नौकरियां निकलती हैं। प्रदेश में 50 हजार पद खाली पड़े हैं। इसे भरने के लिए हमने विज्ञापन जारी किया है। एचसीएस, सिपाही, क्लर्क, अध्यापक, प्राध्यापक, जेई आदि का इग्जाम हो गया है, कई का इंटरव्यू हो चुका है। उन्होंने कहा कि पिछले 48 सालों में जिस किसी का राज आया, उन सभी ने प्रदेश की जनता को बांटकर रखा। हमारे काम का उदाहरण आप खुद ही देख रहे हैं, पहले डबवाली से हिसार जाने में चार घंटे लगते थे। अब फुर्र से 2 घंटे में गाड़ी हिसार पहुंच जाती है।

सीएम ने कहा कि हमने रेलवे से एमओयू किया है। अब जो हरियाणा सरकार चाहती है, प्रदेश में रेलवे वही कार्य करेगा। अगर कहीं रेलवे लाइन बिछानी है, रेलवे स्टेशन बनाना है, वह प्रदेश सरकार तय करेगी। सरकार ने प्रदेश में रेलवे फाटक खत्म करने की योजना बनाई है। प्रदेश में जितने भी मानव रहित या अन्य फाटक हैं, उन पर RUB (रेलवे अंडरब्रिज) तथा ROB (रेलवे ओवरब्रिज) बनाए जाएंगे।

आचार संहिता के बंधन में बंधे सीएम मनोहर लाल शहर डबवाली को सौगात नहीं दे पाए। उन्होंने ग्रामीण अंचल में विकास कार्यों के लिए 15 करोड़ रुपए की घोषणा की। इसके साथ ही 18 घोषणाएं करते हुए 3 अन्य की रूपरेखा बनाने के आदेश अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply