ममता बोलीं- अगर मोदी जीतते हैं तो यह देश का अंतिम चुनाव होगा

ममता बोलीं- अगर मोदी जीतते हैं तो यह देश का अंतिम चुनाव होगा

नई दिल्ली,

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा. कूचबिहार में एक रैली के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि यदि फिर सत्ता में आए तो वह संविधान को ठुकरा देंगे और देश को लोकतांत्रिक की जगह एक ही व्यक्ति पर केंद्रित देश बना देंगे. यदि ऐसा हुआ तो आगामी लोकसभा चुनाव देश का अंतिम चुनाव हो सकता है. मोदी के तीन नारे हैं लूट, दंगे और लोगों की हत्या.

ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की ही सरकार थी जिसने बांग्लादेश के साथ 2015 में छह दशकों तक चले बस्तियों के मुद्दे का समाधान निकाला. ममता ने कहा कि बीजेपी ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक के जरिए देश के वैध नागरिकों को शरणार्थी बनाने की कोशिश की है.

ममता बनर्जी ने कहा कि हम (टीएमसी) कभी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को अनुमति नहीं देंगे. मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को यह तय करने का अधिकार किसने दिया है कि कौन राज्य में रहेगा और कौन जाएगा. नागरिकता संशोधन विधेयक देश के वैध नागरिकों को शरणार्थी बनाने की एक और साजिश है. हमें उनकी (बीजेपी) भयावह साजिश से सावधान रहना होगा.

‘मैं भी चौकीदार’ अभियान को लेकर मोदी का मजाक उड़ाते हुए ममता बनर्जी कहा कि 2014 के दौरान किए गए वादे पूरे करने में नाकाम ‘चायवाला’ अब लोगों को मूर्ख बनाने के लिये ‘चौकीदार’ बन गया है. ममता ने मोदी को चुनौती दी कि वह आम चुनाव में देशभर में 125 से ज्यादा सीट जीतकर दिखाएं.

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘‘एक्सपायरी बाबू’’ की सरकार देश के समूचे उत्तर और मध्य भागों में सीटें खोने के बाद लोकसभा चुनाव हारेगी. उन्होंने कहा कि यदि मोदी फिर चुने जाते हैं तो यह देश के लिए एक आपदा होगी. यदि वह सत्ता में लौटते हैं तो वह बीआर अंबेडकर के लिखे संविधान को ठुकरा देंगे और इस देश को लोकतंत्र की जगह एक ही व्यक्ति पर केंद्रित शासन में बदल देंगे. यदि वह सत्ता में लौटते हैं तो यह देश का अंतिम चुनाव होगा.

Leave a Reply