मैसेज आया- मोदी जी खाते में 15 लाख भेज रहे हैं…लग गई लाइन

मैसेज आया- मोदी जी खाते में 15 लाख भेज रहे हैं…लग गई लाइन

- in राष्ट्रीय
0

नई दिल्ली,

लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 15 लाख रुपए खाते में जमा कराने की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैली और इसके बाद केरल में लोगों ने बैंक के बाहर खाता खुलवाने के लिए लाइन लगा लिया.सोशल मीडिया पर फैलाए गए एक मैसेज को सच मानकर लोग पोस्टल बैंक खाता खुलवाने के लिए बड़ी संख्या में कतार में खड़े हो गए. कतार में खड़े लोगों ने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री द्वारा किए गए 15 लाख रुपए के वादे को पूरा करने की योजना बना रही है.

केरल के विख्यान पर्यटक स्थल मुन्नार के चाय बागानों में काम करने वाले हजारों लोग दिहाड़ी मजदूर हैं. यही मजदूर खाता खुलवाने के लिए मुन्नार पोस्ट ऑफिस के बाहर जमा हो गए हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैली कि केंद्र सरकार हर उस व्यक्ति को 15 लाख देने की योजना बना रही है, जिसके पास पोस्टल बैंक खाता है. इसके बाद बैंकों के बाहर लोगों की लाइन लग गई.

इस बीच, बड़ी संख्या में लोग अपने सारे काम छोड़कर डाकघर के बाहर लाइन में खड़े हो गए. आलम यह रहा कि अकेले मुन्नार डाकघर में पिछले 3 दिनों में 1050 से अधिक नए खाते खोले गए. इससे पहले देवीकुलम आरडीओ कार्यालय में भी ऐसी ही भीड़ दिखी थी, जब सोशल मीडिया के मैसेजों ने दावा किया था कि सरकार बेघरों के लिए जमीन-मकान देने की योजना बना रही है.

Leave a Reply