मोदी-राहुल मुलाकात से कांग्रेस में असंतोष, सिंधिया पर फूटा ठीकरा

मोदी-राहुल मुलाकात से कांग्रेस में असंतोष, सिंधिया पर फूटा ठीकरा

- in राजनीति
0

नई दिल्ली

rahul-pm-300x224संसद सत्र के आखिरी दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अपने नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जाने पर विपक्षी दलों में नाराजगी देखी गई, वहीं इसे लेकर खुद कांग्रेस के भीतर असंतोष है। इस मामले में पार्टी में सबसे ज्यादा नाराजगी पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा में कांग्रेस के चीफ विप ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर है। कहा जा रहा है कि इन्हीं की सलाह और पहल पर राहुल गांधी ने पीएम से मिलने का समय मांगा था।

पार्टी के अंदर यह बात मानी जा रही है कि विपक्षियों को एकजुट रखने की कवायद पर इस एक कदम से पानी फिर गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि पार्टी के तमाम बड़े नेताओं को ऐन वक्त पर इस मुलाकात की जानकारी दी गई और उनसे इस मुलाकात के लिए आने के लिए कहा गया था। उनके अंदर असंतोष इस वजह से भी है कि इन्हें समय लेने से पहले न तो भरोसे में लिया गया और न ही जानकारी दी गई।

सूत्रों के अनुसार, पार्टी के कुछ नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से लिखित तौर पर अपना असंतोष जाहिर किया है। एक तरफ जहां पीएम से कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात को ले कर नाखुशी जाहिर की गई है, वहीं दूसरी ओर इसका सारा ठीकरा सिंधिया के सिर पर फोड़ दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, सिंधिया की भूमिका के अलावा आमतौर पर सदन में उनके रवैए को लेकर भी शिकायत दर्ज की गई है। उनके बारे में कहा गया है कि वह सदन में किसी को बाेलने नहीं देते। बताया जा रहा है कि इन असंतोषी सुराें में कुछ सुर ऐसे भी है जो राहुल गांधी की टीम या उनके धड़े के बताए जाते हैं।

चर्चा है कि सिंधिया के अलावा इस मुलाकात में वित्त मंत्री अरुण जेटली की भी खासी भूमिका रही है। जिन्होंने पीएम का वक्त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रोचक है कि जेटली और सिधिंया के बीच निजी मित्रता भी है। कांग्रेस के भीतर चर्चा तो यहां तक है कि सिधिंया के जरिए जेटली ने अपना (सरकार का) मकसद हासिल कर लिया।

Leave a Reply