राजीव गांधी के खिलाफ मोदी की टिप्पणी, कांग्रेस ने EC से की शिकायत

राजीव गांधी के खिलाफ मोदी की टिप्पणी, कांग्रेस ने EC से की शिकायत

- in राजनीति
0

नई दिल्ली,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दी है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी में भारतीय संस्कृति और परंपरा को लेकर सम्मान नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष शाह और पीएम मोदी, दोनों के अंदर से चुनाव आयोग का भय खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रूप से पूर्व पीएम के बारे में क्या बोला गया, वह विरोधाभाषी है.’

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश की एक रैली में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर राफेल डील मामले में जारी मुहिम पर पलटवार करते हुए कहा था कि उनके पिता राजीव गांधी का जीवन ‘भ्रष्टाचारी नंबर वन’ नेता के रूप में समाप्‍त हुआ. उन्‍होंने रैली के दौरान कहा कि राहुल गांधी का एक ही मकसद है उनकी छवि खराब करना. उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उनके पिता व पूर्व पीएम राजीव गांधी का जिक्र करते हुए ये टिप्पणी की थी.

पीएम मोदी के इस बयान पर एक ओर जहां कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर जवाब दिया, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के नेताओं द्वारा पीएम मोदी की टिप्पणी की कड़ी निंदा की गई.

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की टिप्पणी की निंदा करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने कहा कि एक दिवंगत हस्ती के बारे में अनर्गल बयानबाजी के कारण एक गुजराती होने के नाते वह शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं.वहीं, पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए आपत्ति जताई. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, मोदी ने 1991 में मारे गए एक शख्स (राजीव गांधी) को बदनाम कर औचित्य और शालीनता की सारी हदें पार कर दी हैं.

Leave a Reply