मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, IPL में दर्ज की 100वीं जीत

मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, IPL में दर्ज की 100वीं जीत

- in खेल
0

मुंबई

मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग में 100 मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है। बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उसने चेन्नै सुपर किंग्स को 37 रनों से हराकर सीजन में अपनी दूसरी जीत हासिल की। यह इस सीजन में चेन्नै की पहली हार है। 2008 में शुरू हुई इस लीग में सबसे ज्यादा मैच (175) मुंबई ने ही खेले हैं।

मुंबई की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आखिरी ओवरों में हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड की दमदार बल्लेबाजी के दम पर पांच ओवरों में 170 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में चेन्नै की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 133 रन ही बना पाई। आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने 175 मैच खेले हैं। इसमें से उसे 75 मैचों में हार मिली है। मुंबई ने 99 मैच सीधे जीते हैं जबकि एक मैच उसने सुपर ओवर में जीता था।

मुंबई की जीत में हार्दिक पंड्या का अहम रोल रहा जिन्होंने 8 गेंदों पर 25 रन बनाए और गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 रन देकर तीन विकेट लिए। मुंबई ने आईपीएल में अपनी 100वीं जीत चेन्नै के खिलाफ हासिल की। यह भी संयोग है कि टीम की 50वीं जीत भी चेन्नै के खिलाफ ही आई थी।

मुंबई की टीम इस जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है। उसने चार में से दो मैच जीते हैं। वहीं चेन्नै इस मैच में हार के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है वहीं बेहतर रन रेट के आधार पर किंग्स इलेवन पंजाब पहले स्थान पर काबिज हो गई है।

आईपीएल में चेन्नै सुपर किंग्स ने 152 मैचों में से 93 मैच जीते हैं और 57 मैचों में उसे हार मिली है। इसके अलावा एक मैच उसे सुपर ओवर में हारना पड़ा है। एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था। चेन्नै के जीत का प्रतिशत सबसे ज्यादा 61.92 है। वहीं मुंबई के जीत का प्रतिशत 56.85 का है। मुंबई और चेन्नै आईपीएल की सबसे कामयाब टीमें हैं। दोनों ने इस ट्रोफी पर तीन-तीन बार कब्जा किया है।

Leave a Reply