निर्भया केस के नाबालिग दोषी को अज्ञात जगह पर शिफ्ट किया

निर्भया केस के नाबालिग दोषी को अज्ञात जगह पर शिफ्ट किया

- in राष्ट्रीय
0

नई दिल्ली

JUVENIL_191215-300x20016 दिसंबर के ‘निर्भया’  गैंगरेप के आरोप में तीन साल की सजा भुगतने के बाद कल रिहा हो रहे नाबालिक को कुछ दिन के लिए तिहाड़ जेल से किसी अज्ञात जगह पर शिफ्ट कर दिया गया है। बता दें कि निर्भया का दोषी अब 21 साल का हो चुका है। कल उसे रिहा किया जाना है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नाबालिक पर खतरे की आशंका को देखते हुए उसकी सुरक्षा के लिए उसे किसी सुरक्षित जगह पर शिफ्ट कर दिया है।

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड की एक कमेटी नाबालिग दोषी के पुनर्वास का काम देखेगी। ज्ञात हो कि नाबालिग आरोपी ने जुवेनाइल बोर्ड को अपनी जान का खतरा बताया था। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि उसकी सुरक्षा को देखते हुए उसे दूसरी जगह भेज दिया गया हो।

वहीं दूसरी ओर नाबालिग के पैत्रिक गांव में एक पक्ष उसे गांव में दाखिल होने का विरोध करने की तैयारी में है।  नाबालिग आरोपी का पैतृक गांव बदायूं में है और वहां के अनेक लोग नहीं चाहते कि निर्भया का दोषी अब कभी अपने गांव लौटे। गांव के बुजुर्ग फूलचंद्र का कहना है कि निर्भया काण्ड के दोषी उस लड़के ने इतना घिनौना काम किया है कि उसे अब इस गांव में रहने का कोई अधिकार नहीं है। उस वारदात के बाद देश-विदेश में गांव की बहुत बदनामी हुई है।

Leave a Reply