पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने में कोई बुराई नहीं : किरमानी

पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने में कोई बुराई नहीं : किरमानी

- in खेल
0

बेंगलूरु

kir-300x193भारत के पूर्व क्रिकेटर सैयद किरमानी का मानना है कि पाकिस्तान के साथ खेलने में कोई बुराई नहीं है लेकिन उन्होंने कहा कि बीसीसीआई सरकार की मर्जी के खिलाफ नहीं जा सकता और उसे इसके फैसले का सम्मान करना चाहिए। इस महीने भारत-पाकिस्तान की द्विपक्षीय श्रृंखला श्रीलंका में होनी थी जबकि भारत सरकार ने अभी इसको क्लीन चिट नहीं दी है।

किरमानी ने कहा कि स्वायत्त ईकाई होने के बावजूद बीसीसीआई को सरकार के फैसले का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा, मेरे ख्याल से पाकिस्तान से खेलने कोई बुराई नहीं है लेकिन राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए आईसीसी और बीसीसीआई सरकार के फैसले के खिलाफ नहीं जा सकते। ये स्वायत्त ईकाइयां हैं लेकिन सरकार के फैसले का इन्हें सम्मान करना होगा। बीसीसीआई इस श्रृंखला के लिए अपनी सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहा है।

बीसीसीआई और पीसीबी ने पिछले साल एक एमओयू पर दस्तखत किए थे जिसके तहत दोनों देशों को 2015 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलनी है। भारत ने 2008 के मुंबई आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। किरमानी ने कहा, मुझे उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंधों में तनाव कम होगा। मुझे समझ में नहीं आता कि दो पड़ोसियों के बीच तनाव क्यो रहना चाहिए। आप एक दूसरे से लडऩा क्यो चाहते हैं।

Leave a Reply