एयर इंडिया की शॉर्ट फ्लाइट्स में अब सिर्फ वेज खाना

एयर इंडिया की शॉर्ट फ्लाइट्स में अब सिर्फ वेज खाना

- in राष्ट्रीय
0

नई दिल्ली।

airindia_2607699f-300x186देश की बड़ी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने फैसला किया है कि वह अपनी 60 से 90 मिनट की फ्लाइट में सिर्फ वेजिटेरियन मील ही परोसेगी। हालांकि एयर इंडिया का ये नया फैसला 1 जनवरी से लागू होगा लेकिन इसने राजनीतिक रंग अभी से ले लिया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर एयरलाइन से पूछा है कि इसके पीछे कि इसके पीछे क्या वजह है, वह समझ नहीं पा रहे हैं।

विमान कंपनी ने इसके पीछे जो वजह बताई है वह वक्त की कमी है। एयर इंडिया ने बताया कि थोड़े वक्त वाली इन फ्लाइट्स में भोजन परोसने के लिए वक्त भी कम होता है और पैसेंजर्स को कई वैरायटीज देनी होती है, जिसमें ज्यादा वक्त लगता है। नॉन वैजिटेरियन तो वेज खाना खा सकते हैं लेकिन वेजिटेरियन नॉन वेज नहीं खा सकते हैं। क्रू को भी इस काम में 30 से 40 मिनट लग जाते हैं इसलिए ये फैसला लिया गया है।

डोमेस्टिक सेक्टर में एयर इंडिया के पास 5 कैटेगिरी की फ्लाइट्स हैं- जिसमें ब्रेकफास्ट जो सुबह 5.30 से 9.30 तक है, हाई टी सुबह 9.30 से 11.30 तक और दोपहर 3 बजे से 6.30 बजे तक, दोपहर 12 बजे से ढाई बजे तक लंच, शाम को साढ़े 6 से साढ़े 10 तक सूपर और 11 बजे से डिनर। एयर इंडिया के इस फैसले से मुंबई-दिल्ली और मुंबई-बेंगलुरु के सबसे बिजी रूट पर ज्यादा असर पड़ेगा।

जून 2015 में, लेह-दिल्ली की फ्लाइट में सिंधु दर्शन फेस्टिवल से लौट रहे जैन पैसेंजर्स को मीट परोसने पर एयर इंडिया ने अपने दो स्टाफर को सस्पेंड कर दिया था। संयोग से, 182 सीट वाली उस फ्लाइट में 122 चार्टर्ड श्रद्धालु थे जो लद्दाख में 23 जून से 26 जून तक सिंधू दर्शन से लौट रहे थे।

Leave a Reply