पाक का दावा- लैंडमाइन्स से मारे गए जवान, भारतीय उपउच्चायुक्त तलब

पाक का दावा- लैंडमाइन्स से मारे गए जवान, भारतीय उपउच्चायुक्त तलब

- in अंतरराष्ट्रीय
0

इस्लामाबाद

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन पाक सैनिकों के मारे जाने के बाद अब शर्मिंदगी से बचने के लिए पड़ोसी मुल्क ने नए दावे गढ़े हैं। पाकिस्तान ने भारतीय सेना के PoK में घुसकर कार्रवाई करने और फायरिंग से साफ इनकार किया है। पाक का दावा है कि सैनिकों की मौत बारूदी सुरंगों के फटने से हुई है। साथ ही पाक विदेश विभाग ने इस मामले में भारत के उपउच्चायुक्त जे. पी. सिंह को तलब भी किया है। पाक के सरकारी चैनल PTV की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। पाक ने स्वीकार किया है कि उसके तीन सैनिक मारे गए हैं और एक सैनिक जख्मी है।

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके तीन सैनिकों को मार गिराया था। खुफिया सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई थी कि भारतीय सैनिकों ने एलओसी के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के रावलकोट में इस कार्रवाई को अंजाम दिया। इस बड़ी कार्रवाई में तीन पाक सैनिक ढेर कर दिए गए, जबकि एक सैनिक घायल हुआ है। पाक ने भी दूसरे तरीके से ही सही भारतीय सेना की इस कार्रवाई को स्वीकार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि शनिवार को पाकिस्तान के हमले में शहीद हुए भारत ने 4 जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। PoK के रावलकोट में इस कार्रवाई को अंजाम देने के बाद भारतीय सैनिक सुरक्षित लौट आए। सोमवार को जिस वक्त भारतीय सेना ने यह कार्रवाई की, उस वक्त पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का परिवार उनसे मुलाकात करके लौट रहा था।

पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों में भी पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई। बता दें कि शनिवार को पाकिस्तानी सेना की तरफ से हुई फायरिंग में एक मेजर सहित भारत के 4 जवान शहीद हो गए थे। एलओसी के नजदीक केरी सेक्टर में यह घटना हुई थी।

Leave a Reply