पाकिस्तान में जहरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत

पाकिस्तान में जहरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत

- in अंतरराष्ट्रीय
0

लाहौर

liquor-300x224पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कस्बे में क्रिसमस की शाम को अवैध तरीके से तैयार की गई जहरीली शराब के सेवन से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है जबकि 60 अन्य बीमार पड़ गए हैं। जहरीली शराब पीने वाले लोगों में अधिकांश ईसाई धर्म के अनुयायी हैं।

पुलिस के मुताबिक घटना 24 दिसंबर की शाम की टोबा टेक सिंह शहर की क्रिश्चियन कॉलोनी की है जहां के निवासियों ने शराब बनाई और उसका सेवन किया। यह शराब जहरीली हो गई जिसके कारण लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद दो दर्जन से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, अधिकारियों ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, दो पिता-पुत्रों को जहरीली शराब बनाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है।

हालांकि पाकिस्तान में कुछ जगहों पर शराब बनाने और बेचने को अनुमति मिल गई है लेकिन मुस्लिमों के वहां शराब पीने पूरी तरह प्रतिबंध है। केवल अल्पसंख्यक लोग और विदेशी लोग ही पाकिस्तान में शराब का सेवन कर सकते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में भी होली के त्योहार पर संदिग्ध शराब पीने से 35 हिंदुओं समेत 45 लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply