पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ का प्रयास नाकाम, 1 और आतंकी ढेर

पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ का प्रयास नाकाम, 1 और आतंकी ढेर

श्रीनगर

उत्तरी कश्मीर में लगातार दूसरे दिन रविवार को भी सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे इलाके में आतंकी घुसपैठ की साजिश को नाकाम किया है। सेना ने कश्मीर घाटी के बारामुला जिले में पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए यहां के कस्तूरी नार इलाके में एक आतंकवादी को मार गिराया है। बता दें कि शनिवार को ही सेना ने कुपवाड़ा जिले में भी एलओसी के रास्ते घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया था।

रविवार को हुई कार्रवाई के बाद श्रीनगर में भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सेना के जवानों ने बारामुला जिले के कस्तूरी नार इलाके के पास नियंत्रण रेखा के रास्ते भारतीय इलाके में घुसपैठ का प्रयास कर रहे एक आतंकी को मार गिराया है। घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने के बाद सेना के जवानों ने इलाके में गहन तलाशी अभियान चलाया है।

उधर, कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में स्थानीय पुलिस और 30 राष्ट्रीय राइफल्स की तरफ से चलाए गए एक संयुक्त ऑपरेशन के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को मदद पहुंचानेवाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

LoC से लगातार घुसपैठ की कोशिश जारी
गौरतलब है कि बीते कई दिनों से पाकिस्तान की ओर से सीमा और नियंत्रण रेखा के अलग-अलग इलाकों में घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं। शनिवार को ही सेना ने कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में करनाह इलाके से सटी नियंत्रण रेखा पर आतंकियों के एक दल को मुठभेड़ के दौरान घुसपैठ करने से नाकाम किया था। इस ऑपरेशन के दौरान सेना के जवानों ने 3 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था।

Leave a Reply