करतारपुर पर पाकिस्तान ने भारत की पेशकश स्वीकारी, 16 को बैठक

करतारपुर पर पाकिस्तान ने भारत की पेशकश स्वीकारी, 16 को बैठक

इस्लामाबाद

पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे पर एक तकनीकी बैठक के भारत के प्रस्ताव को सोमवार को स्वीकार कर लिया। पाकिस्तान ने कहा कि करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक तीर्थस्थल से जोड़ने वाले कॉरिडोर के तौर-तरीकों पर चर्चा करने के लिए वह 16 अप्रैल को भारत के साथ एक तकनीकी बैठक करेगा।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान के रचनात्मक आदान-प्रदान की भावना को जारी रखते हुए हमने 16 अप्रैल को एक तकनीकी बैठक के भारत के प्रस्ताव पर सहमति जताई है। हम भारत की तरफ से सकारात्मकता की उम्मीद करते हैं, ताकि 550वें समारोह के लिए गलियारा तैयार हो सके।’

फैसल की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब भारत ने पिछले सप्ताह कहा था कि पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे के तीर्थयात्रियों को सुविधाओं के बारे में मांगे गए स्पष्टीकरण पर जवाब नहीं दिया है। नई दिल्ली ने यह भी कहा था कि इस्लामाबाद ने गलियारे के लिए पाकिस्तान द्वारा नियुक्त समिति में शामिल विवादास्पद तत्वों के बारे में उसकी चिंताओं को दूर नहीं किया है। भारत और पाकिस्तान ने पिछले महीने करतारपुर कॉरिडोर पर तकनीकी विशेषज्ञों की बैठक की थी जिसमें विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई थी।

Leave a Reply