BAT कमांडोज के मारे जाने से पाक की बौखलाहट, भारत को दी गीदड़भभकी

BAT कमांडोज के मारे जाने से पाक की बौखलाहट, भारत को दी गीदड़भभकी

इस्लामाबाद

भारतीय जवानों पर घात लगाकर हमला करने की फिराक में सीमापार से घुसपैठ करने वाले पाकिस्तानी सेना की कुख्यात बॉर्डर ऐक्शन टीम के 7 कमांडोज के मारे जाने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नैशनल सिक्यॉरिटी कमिटी की बैठक की। बैठक के बाद जारी बयान में भारत को गीदड़भभकी दी गई है कि अगर उसने कोई ‘हिमाकत’ की तो इस्लामाबाद भी पूरी तरह तैयार है। NSC मीटिंग में इमरान के अलावा पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खट्टक, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, गृह मंत्री इजाज शाह, तीनों सेनाओं के प्रमुख, आईएसआई चीफ और दूसरे वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

वैसे तो पाकिस्तान अपने मारे गए BAT कमांडोज को पहचानने से ही इनकार कर चुका है। LoC पर भारतीय क्षेत्र में उनके शव पड़े हुए हैं लेकिन पाकिस्तान इसे भारत का दुष्प्रचार बता रहा है। सीमापार फायरिंग और घुसपैठ की कोशिशों का भारत की तरफ से मुंहतोड़ जवाब मिलने से पाकिस्तान कितना बौखलाया हुआ है, उसका अंदाजा NSC बैठक के बाद जारी बयान से लग सकता है।

NSC बैठक के बाद पाकिस्तानी PMO की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान किसी भी भारतीय ‘हिमाकत या आक्रमण’ से अपनी रक्षा के लिए पूरी तरह तैयार है और वह कश्मीर के लोगों को हर तरह से ‘कूटनीतिक, नैतिक और राजनीतिक समर्थन’ देना जारी रखेगा। बयान में कहा गया है कि भारत द्वारा कश्मीर में जवानों की हालिया तैनाती को ‘आग में घी’ डालने वाला बताया है।

Leave a Reply