PM मोदी पर राहुल के ‘सबूतों’ को शीला ने किया खारिज, BJP हावी

PM मोदी पर राहुल के ‘सबूतों’ को शीला ने किया खारिज, BJP हावी

- in राजनीति
0

नई दिल्ली

56170371कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर सहारा और बिरला जैसे कारोबारियों से रकम लेने के आरोप जिन सबूतों के आधार पर लगाए थे, उन्हें वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शीला दीक्षित द्वारा खारिज किए जाने के बाद बीजेपी हमलावर हो गई है। बीजेपी ने कहा है कि राहुल गांधी को पूरे मामले पर जवाब देना चाहिए। ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ के रविवार के अंक में छपी खबर के मुताबिक, शीला दीक्षित ने सहारा की कथित डायरी की प्रमाणिकता पर सवाल उठाए हैं। इसके बाद बीजेपी हमलावर हो गई। इस कथित डायरी में दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का नाम भी सामने आया था।

टाइम्स नाउ से बातचीत में बीजेपी नेता नलिन कोहली ने कहा कि राहुल गांधी को इस पर जवाब देना चाहिए। नलिन कोहली ने कहा, ‘राहुल गांधी ने जो कहा है, उस पर यूपी में कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट ने ही सवाल उठाए हैं। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने भी इन आरोपों में सबूतों के अभाव की बात कही है।’ कोहली ने कहा कि राहुल गांधी केजरीवाल की राह पर चलते हुए उल्टे-सीधे आरोप लगाने में जुटे हैं।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ में प्रकाशित रिपोर्ट को लेकर टाइम्स नाउ से बातचीत में शीला दीक्षित ने कहा कि आप उस रिपोर्ट को दोबारा चला सकते हैं। अखबार से बातचीत में शीला ने कहा था, ‘मैं उस डायरी के बारे में नहीं जानती। मैंने उसे नहीं देखा है। फिर मैं कैसे कोई बात कर सकती हूं। यह सब कुछ कही-सुनी बातों पर आधारित है। मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। मुझे ऐसी कोई भी बात याद नहीं है।’

कथित डायरी में शीला दीक्षित का नाम आने पर यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा था कि मुझे ऐसे किसी मुद्दे के बारे में जानकारी नहीं है। यदि ऐसा कुछ सामने आता है तो मैं उनसे बात करूंगा।
अपना ही ट्वीट कांग्रेस को पड़ा भारी

कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल से शुक्रवार को कथित डायरी के एक पेज की इमेज ट्वीट की गई थी। इस पेज में गुजरात के सीएम रहे नरेंद्र मोदी का नाम था। लेकिन, इसके साथ ही दि्ल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का भी नाम इस लिस्ट में था। कथित डायरी के अनुसार शीला दीक्षित को दिल्ली की सीएम रहते हुए सहारा से 1 करोड़ रुपये की राशि मिली थी।

क्या था राहुल गांधी का आरोप
राहुल गांधी ने गुजरात के मेहसाणा में एक रैली को संबोधित करते हुए कथित डायरी का हवाला देते हुए पीएम मोदी पर गुजरात का सीएम रहते हुए सहारा समूह से अक्टूबर 2013 से लेकर फरवरी 2014 तक 40 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया था। इसके अलावा उन्होंने बिड़ला समूह से भी 12 करोड़ रुपये लिए जाने का आरोप लगाया था।

Leave a Reply