हिंडन में ढूंढ रही थी पुलिस, मुंबई में मिली युवती

हिंडन में ढूंढ रही थी पुलिस, मुंबई में मिली युवती

गाजियाबाद

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव अनिल तालान की लापता बेटी कोमल तालान आखिरकार मिल गई हैं। अनिल तालान की बेटी गायब तो हिंडन बैराज से हुई थीं, लेकिन अब बड़े ही नाटकीय ढंग से वह मुंबई में मिली हैं। इससे पहले तक कयास लगाए जा रहे थे कि कोमल ने हिंडन में कूदकर आत्महत्या कर ली है, क्योंकि वहां से एक सुसाइड नोट भी मिला था।

क्या है मामला
अनिल तालान की बेटी कोमल पिछले हफ्ते शनिवार शाम को अचानक गायब हो गईं थीं। वह दिल्ली में एक बीमा कंपनी में मैनेजर के तौर पर कार्यरत हैं। उनकी गाड़ी स्कॉर्पियो हिंडन से ही बरामद हुई थी। पुलिस ने कार के अंदर से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया था। इसमें कोमल ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने कोमल के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी थी।

बता दें कि कोमल की शादी पिछले साल जैथाली गांव के रहने वाले अभिषेक से हुई थी। अभिषेक के पिता दिल्ली पुलिस में दरोगा हैं। कोमल के लापता होने के बाद परिवार ने आरोप लगाया था कि उन्होंने शादी में एक ऑडी कार, 51 लाख रुपये नगद और 90 तोला सोना दिया था। इसके बावजूद ससुराल पक्ष दहेज की मांग कर कोमल को परेशान कर रहा था।

की गई थी नहर का पानी घटाने की मांग
कोमल को हिंडन में ढूंढने के लिए बीकेयू कार्यकर्ताओं ने नहर का पानी घटाने की मांग भी उठाई थी। मांग न माने जाने पर उन्होंने बैराज रोड पर जाम लगा दिया था। बाद में किसी तरह उन लोगों को हटाया गया।

सुसाइड नोट की फोटोकॉपी मिली थी
पुलिस सूत्रों ने तब बताया था कि कार में जो सुसाइड नोट मिला था, वह फोटोकॉपी है और इस पर डेट स्पष्ट नहीं हो रही। उस पर कोमल के साइन भी ठीक से नहीं दिख रहे थे। नोट में कोमल ने ससुराल वालों द्वारा दहेज मांगने का जिक्र किया था। आगे लिखा था कि वह दुनिया छोड़कर जा रही है।

Leave a Reply