बीवी की फोटो पोस्ट कर कट्टरपंथियों के निशाने पर आए क्रिकेटर शमी, दिया करारा जवाब

बीवी की फोटो पोस्ट कर कट्टरपंथियों के निशाने पर आए क्रिकेटर शमी, दिया करारा जवाब

- in खेल
0

नई दिल्ली

shami-wife-300x200क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की उनकी बीवी के साथ पोस्ट की गई फोटो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। मोहम्मद शमी को बेगम हसीन जहान के साथ फोटो शेयर करने पर धार्मिक कट्टरता झेलनी पड़ी है। इस फोटो पर कॉमेंट कर लोगों ने उन्हें सही कपड़े पहनना और धर्म का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया।

दरअसल, शमी ने अपनी बेगम हसीन जहान के साथ फेसबुक में एक फोटो शेयर की थी। फोटो को देखते ही कुछ असामाजिक लोग भड़क उठे। उन्होंने शमी और उनकी बेगम हसीन को धर्म का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया। कॉमेंट करने वालों में से अधिकतर ने शमी और उनकी बेगम को ‘शर्म करने’, धर्म की इज्जत करने, ‘पर्दा करने’, फेसबुक में फोटो न अपलोड करने’ जैसे कई आपत्तिजनक कॉमेंट करने शुरू कर दिए।

सहाबू अंसारी ने शमी की पोस्ट पर लिखा, ‘भाई मैं आपसे यही कहूंगा कि अपनी बीवी को इस्लामी तरीके पर रखो अल्लाह के लिए…’ सलमान अंसारी नाम के यूजर ने कॉमेंट किया कि शर्म करो सर। आप एक मुस्लिम हो। बीवी को पर्दे में रखो और कुछ सीखो। एक यूजर ने मोहम्मद शमी को क्रिकेटर इरफान पठान से सीख लेने की सलाह तक दे डाली।

समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद डॉ. तजीम फातिमा ने ने कहा की महिलाओं को ऐसी ड्रेस पहननी चाहिए जिसमे गरिमा बनी रहे। हालांकि उन्होंने इसके आगे ये भी जोड़ा कि ये उनकी निजी राय है, पार्टी की नहीं।

मोहम्मद शमी ने इन कॉमेंट्स पर करारा जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि ये दोनों (बच्ची और बीवी) मेरी जिंदगी और लाइफ पार्टनर हैं। मैं अच्छी तरह जानता हूं कि क्या करना है और क्या नहीं। हमें अपने अंदर देखना चाहिए कि हम कितने अच्छे हैं? शमी ने आगे लिखा, हर किसी को जिंदगी में मुकाम नहीं मिलता, कुछ किस्मत वाले ही होते हैं जिन्हें ये नसीब नहीं होता। जलते रहो।

शमी को एक और क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का साथ मिला। कैफ ने ट्विटर पर लिखा, ‘कॉमेंट्स सच में शर्मनाक हैं। देश में इससे भी बड़े कई मुद्दे हैं। उम्मीद करता हूं समझ बढ़ेगी।’ वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है जब खिलाड़ियों को इस तरह भद्दे और गंदे कमेंट्स का सामना करना पड़ा हो। हाल ही में महिला बैंडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा को भी ऐसे ही मामले से दो-चार होना पड़ा था।

Leave a Reply